spot_img

छत्तीसगढ़ में जल्द होगी मानसून की एंट्री, रायपुर, बिलासपुर सहित इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Must Read

acn18.com रायपुर. बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी भर हवाओं के कारण छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. गुरुवार को कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना के ज्यादातर हिस्सों में मानसून एक्टिव हो गया है. मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून जल्द ही बस्तर पहुंच सकता है. शुक्रवार तक मानसून के राज्य के कई क्षेत्रों में एक्टिव होने की भी संभावना है. रायपुर में आने वाले 3 से 4 दिन में मानसून की बारिश हो सकती है. बता दें कि इस साल मानसून अपने तय समय से पहले ही पहुंच रहा है. छत्तीसगढ़ में मानसून के पहुंचने की तारीख 10 जून है. शुक्रवार को भी रायपुर समेत कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. इसके लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है.

- Advertisement -

पिछले 24 घंटे की बात करें तो बस्तर सहित कई जगहों पर बारिश हुई है. छुरा में 9.2 मिमी, महासमुंद में 8.4 मिमी, बोड़ला में 21.2, पंडरिया में 21 मिली, कवर्धा में 45.6, नारायणपुर के ओरछा में 49.2, दरभा में 30.6 और जगदलपुर में 17.6 मिली बारिश रिकॉर्ड की गई है.

आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर में मौसम का मिजाज बदल सकता है. तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है. इससे मौसम ठंडा रहेगा. नारायणपुर, बीजापुर, कांकेर, सुकमा, दंतेवाड़ा, बिलासपुर, कोरबा, मुंगेली, गरियाबंद, धमतरी और बिलासपुर में भी हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को राज्य के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. बारिश और बादल छाए रहने की वजह से दिन का तापमान सभी जगहों पर सामान्य ही रह सकता है.

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

मुख्यमंत्री एवं केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री ने किया राजनांदगांव युवोदय कार्यक्रम का शुभारंभ

रायपुर, 28 सितम्बर 2024/ मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय एवं केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री श्री सीआर पाटिल आज राजनांदगांव...

More Articles Like This

- Advertisement -