spot_img

कोरबा न्यूज : तिलकेजा स्थित स्वामी आत्मानंद स्कूल में अंग्रेजी के शिक्षक को नहीं आती अंग्रेजी,छात्रों ने शिक्षक को हटाने की रखी मांग,की जा रही है कार्रवाई

Must Read

- Advertisement -

acn18.com कोरबा /कोरबा जिले में सरकारी शिक्षा व्यवस्था का हाल कितना बेहाल है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है,कि तिलकेजा में संचालित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में अंग्रेजी के शिक्षक को अंग्रेजी पढ़ाना ही नहीं आता। शिक्षक शेषमणी सोनवानी है,जो पिछले 6 माह से स्कूल में अपनी सेवाएं दे रहा है पर उसे अंग्रेजी में आवेदन देना तक नहीं आता। शिक्षक ने सरगबुंदिया में रहने वाले किसी जैन नामक व्यक्ति को ढाई लाख रुपए देकर अपनी पदस्थापना स्कूल में कराई। शिक्षक के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है,लिहाजा उसे हटाने की मांग प्रबल हो गई है।

तस्वीर में नजर आ रहे इस व्यक्ति का नाम शेषमणी सोनवानी है,जो पेशे से शिक्षक है। वो भी छोटा मोटा नहीं बल्की अंग्रेजी का शिक्षक जो कोरबा जिले के ग्राम तिलकेजा में बच्चों को अंग्रेजी का विषय पढ़ाता है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी,कि शिक्षक महोदय को न तो अंग्रेजी बोलना आता है और नहीं लिखना। बच्चों को वह बस ग्रामर ही पढ़ता है। ग्राम खोड्डल में रहने वाले शिक्षक की पदस्थापना पहले बलरामपुर जिले में थे  पिछले 6 महिने से शिक्षक स्कूल में पढ़ा रहा है लेकिन बच्चों को उसकी पढ़ाई पसंद नहीं आ रही है,क्योंकि बच्चों को अंग्रेजी विषय पढ़ने में दिक्कत हो रही है लिहाजा बच्चों ने उसे हटाने की मांग की है।

शिक्षक को हटाने की मांग प्रबल हो गई है। शिक्षक की शिकायत भी डीईओ से की गई है लेकिन शिक्षक जैक लगाकर ट्रांसफर को रुकवा दिया। अब जब फिर उसे हटाने की बात चल रही है,तो फिर से पैसों का खेल शुरु हो गया है। हालांकि स्कूल के प्राचार्य ने कहा है,कि बच्चों की पढ़ाई से कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा।

हमने शिक्षक शेषमणी सोनवानी से भी बात की तब उसने यह बात भी कुबूल कर लीर,कि उसे अंग्रेजी नहीं आती। ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते है,कि शिक्षक बच्चों को कैसे पढ़ाता है।बहरहाल शिक्षक को हटाने की प्रक्रिया चल रही है देखने वाली बात होगी,कि शिक्षक महोदय की विदाई कब तक होती है।

बरपाली से सरोज रात्रे

कोरबा ब्रेकिंग : नदियाखाड़ के जंगल में फांसी लगाकर व्यक्ति ने कर ली खुदकुशी, कारणों का नहीं चल सका पता, पुलिस कर रही जांच

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

रहस्यमयी ढंग से हुई युवक की मौत,परिजनों को भी नहीं पता मौत का कारण

Acn18.com/कोरबा में एक युवक की मौत का मामला सवालों के घेरे में आ गया है। परिजनों को भी नहीं...

More Articles Like This

- Advertisement -