spot_img

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले के अंतर्गत आने वाला वन मंडल मनेन्द्रगढ़ के वन परिक्षेत्र कुवांरपुर के भ्रष्ट अधिकारी पर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के द्वारा कलेक्टर को सौंपा गया ज्ञापन

Must Read

acn18.com मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर /कुवांरपुर वन परिक्षेत्र के जंगल विभाग के अधिकारी जंगलो में किस तरह का काला-पीला कार्य करते है इसका लेखा जोखा जल्दी से लोगों को नहीं मिल पाता है जिस कारण से शासन के पैसे की बंदर बांट ऐसे भ्रष्ट अधिकारी आसानी से कर लेते है। जिले के एमसीबी वन परिक्षेत्र कुंवारपुर में वन विभाग के भ्रष्ट अधिकारियों ने जो गुल खिलाया है उसका काला चिट्ठा अब तक खुलकर सामने नही आया है मजे की बात यह है कि इन भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ अब भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के द्वारा कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर प्रदीप पाटकर एवं प्रदेश अध्यक्ष महेश प्रसाद ने कुंवारपुर वन परिक्षेत्र में रेंजर शिवकुमार ध्रुव के द्वारा जितने भी कार्य किये गए हैं उन सभी कार्यों की जांच कर कार्रवाई की मांग की है जितने भी काम किए गए हैं लाखों करोड़ों रुपए की उन सभी कार्यों की जांच के लिए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है जिस पर कुंवारपुर परिक्षेत्र के रेंजर शिवकुमार ध्रुव अपने पद पर विराजमान है और सरकारी पैसे का लूट का सिलसिला जारी रखा है।

- Advertisement -

एमसीबी जिला । के कुंवारपुर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत जंगलो में अनेकों कार्य करने के लिए लाखों करोड़ों रुपए सुकृति होती है चाहे वह तार फेंसिंग wbmसड़क तालाब निर्माण स्टॉप डैम और जो कार्य किए गए दोबारा उसकी रिपेयरिंग के नाम पर अधिकारियों ने शासन के पैसे की फर्जी तरीके से बंदरबांट की है जिसकी शिकायत होने के बावजूद भी ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्यवाही नहीं होती है भ्रष्टाचार के आरोप में जांच की तो इनके क्रियाकलापो का काला चिट्ठा खुलकर आ सकता है इनके रेंज के अंतर्गत वीट में पौधारोपण के उपरांत सुरक्षा के लिए फेंसिंग के नाम पर भ्रष्टाचार भी किया गया होगा और काम के नाम पर शासन के पैसा का आहरण कर लिया गया,लेकिन जमीनी स्तर पर कार्य पूरा नहीं हुआ।

कुंवारपुर परिक्षेत्र के अंतर्गत वृक्षारोपण कर इसकी सुरक्षा के लिए कटीले तार भी लगाये गए होंगे इसके लिए पोल भी लगे होंगे ,लेकिन हो सकता है जो पोल लगाए गए होंगे वह कागजो में दिखाकर उसका पैसा निकाल लिया गया होगा साथ ही पोलो का कंक्रीट करण करना था लेकिन वह भी नहीं किया गया। होगा जिसकी भ्रष्टाचार में है लिग्न वन विभाग के अधिकारी के ऊपर अब कलेक्टर को ज्ञापन सौपने के बाद ऐसे अधिकारियों को जिला कलेक्टर किस प्रकार की जांच कार्यवाही करते हैं।

इसी मामले को लेकर जिला मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर कुंवारपुर वन परिक्षेत्र में हो रहे भ्रष्टाचार मुक्त शासन हेतु कार्यवाही वा जांच हेतु।कार्रवाई करने के लिए कलेक्टर महोदय एमसीबी से विनम्र निवेदन किया गया है कि कुंवारपुर वन परिक्षेत्र जो की वन मंडल मनेंद्रगढ़ अंतर्गत आता है वहा पर कराया गया सम्पूर्ण कार्य जो कि भ्रष्टाचार लिप्त रेंजर शिवकुमार ध्रुव के द्वारा कराया गया है जो की शासन के अति महत्वपूर्ण योजना कैंपा मत वा रेगुलर मत (नरवा एनिकट स्टैपडम वा अन्य कई कार्य) के द्वारा कराया गया होंगे संदेह पूर्वक आवेदन देकर सूचित कराया जा रहा की संपूर्ण कार्य भ्रष्टाचार के भेट चढ़ चुका है।

कलेक्टर एमसीबी से निवेदन कर जांच टीम गठित कर जिसमे भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के संगठन का एक पत्रकार भी टीम में उपस्थित हो और भ्रटाचार के भेंट चढ़े सभी कार्यों की बारीकी से जांच हो सके। यह मांग की गई है।

अब देखने वाली बात होगी कि जिला कलेक्टर से लेकर विधायक तक को कुंवारपुर रेंजर शिवकुमार ध्रुव के खिलाफ शिकायत कर ज्ञापन सौपने के बाद क्या कार्रवाई होती है या फिर ऐसे ही रेंजर अपनी भ्रष्टाचार करते रहेंगे

जनकपुर में भागवत ज्ञान सप्ताह एवं नवीन मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

युवा आयोग के नव नियुक्त अध्यक्ष विश्व विजय सिंह तोमर ने किया पदभार ग्रहण*

Acn18. Comरायपुर/ राज्य शासन द्वारा नियुक्त श्री विश्व विजय सिंह तोमर गृह जिला सरगुजा ने आज छत्तीसगढ़ राज्य युवा...

More Articles Like This

- Advertisement -