spot_img

12 घंटे बाद 108 पहुँची, पीड़ित की मौत, भोजन नहीं मिलने से नाराज युवक ने खा लिया जहर

Must Read

- Advertisement -

acn18.com कोरबा/ करतला पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत जहर सेवन की घटना में एक युवक की मौत हो गई। जहर खाने की जानकारी होने पर मितान और घर के लोगों ने 108 एंबुलेंस को फोन किया। 12 घंटे बाद एंबुलेंस के पहुंचने के चक्कर में पीड़ित के प्राण पर संकट खड़ा हो गया। ऐसा कहना है मृतक के परिजनों का।

आपात स्थिति में मरीजों को घर से अस्पताल ले जाने और वापस छोड़ने के लिए सरकार ने नेशनल एंबुलेंस सर्विस की सुविधा शुरू की है जो देश भर में चल रही है। कोरबा जिले में जयस एजेंसी इसका क्रियान्वयन करने में लगी हुई है। लगातार सही समय पर एंबुलेंस के नहीं पहुंचने को लेकर शिकायतें आ रही है और इसके कारण पीड़ितों की जान पर संकट खड़ा हो रहा है। इसी चक्कर में करतला क्षेत्र के रहने वाले कुमार सानू की मौत हो गई। 19 वर्षी सानू अनुसूचित जनजाति परिवार से संबंध रखता है। घर पर भोजन नहीं मिलने से नाराज होकर उसने रात्रि में जहर सेवन कर लिया।जहरीले पदार्थ का उपयोग कर लेने के कारण उसकी स्थिति बिगड़ना शुरू हुई।। घर के लोगों को जानकारी होने पर उन्होंने अपने परीक्षितों का अवगत कराया। पीड़ित को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस को फोन लगाया। रात्रि को 108 पर फोन करने और जानकारी देने के लगभग 12 घंटे बाद एंबुलेंस उनके घर पहुंची तब तक काफी देर हो चुकी थी। परिजनों ने बताया कि अगर समय पर एंबुलेंस पहुंचती तो कुमार सानू को बचाया जाना संभव हो सकता था।

इससे पहले भी कई अवसरों पर ऐसा हो चुका है जब पीड़ित के लोगों की ओर से 108 पर कॉल करने और सहायता मांगने के काफी विलंब से एंबुलेंस की पहुंचे मौके तक हुई है। ऐसी स्थिति में पीड़ितों को अस्पताल ले जाने में अनावश्यक विलंब होता है और फिर पीड़ित की स्थिति गंभीर हो जाती है या फिर उन्हें दूसरे लोक गमण करना पड़ जाता है। पूरे मामले प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की जानकारी में है इन सब के बावजूद सेवाओं में सुधार नहीं आ पाना अत्यंत चिंताजनक है।

युवक का मोबाइल छीनकर मारपीट की,बालको के एक पेट्रोल पंप में हुई घटना…देखिए वीडियो

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल, मोतियाबिंद ऑपरेशन के बाद मरीजों को अपने हाल पर छोड़ा, घर जाने के लिए वाहन की तरसते तलाश में...

कोरबा। जिला मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल गई. मोतियाबिंद ऑपरेशन के बाद मरीज को उसके हाल...

More Articles Like This

- Advertisement -