spot_img

पीएम मोदी के लक्षद्वीप जाते ही पड़ोसी देश के मंत्री-नेता बौराए, मालदीव के मंत्री की टिप्पणी पर भारत सरकार ने जताई आपत्ति

Must Read

acn18.com नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप जाते ही पड़ोसी देश मालदीव में बवाल मचा हुआ है. मालदीप के नेता और मंत्री भारत के खिलाफ सोशल मीडिया में टिप्पणी कर रहे हैं. ऐसे में मालदीव की मुइज्जू सरकार की महिला मंत्री मरियम शिउना ने पीएम मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया पर की गई अपमानजनक टिप्पणी का मुद्दा भारत सरकार ने उठाया है. मालदीव सरकार ने मंत्री की टिप्पणी को उनकी व्यक्तिगत राय करार है.

- Advertisement -

हाल के चुनाव में ‘इंडिया आउट’ के नारे के साथ जीतकर आई मालदीव की मोहम्मद मुइज्जू की सरकार भारत विरोधी रुख अपनाए हुए है. इसका उदाहरण तब साफतौर पर देखने को मिला, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लक्षद्वीप पहुंचे. मालदीव की अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले असर को देखते हुए सरकार के मंत्री और समर्थक सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए, लेकिन इसका उल्टा असर अब नजर आ रहा है.

जहां भारत सरकार ने मालदीव सरकार के समक्ष मंत्री की टिप्पणी पर औपचारिक आपत्ति दर्ज कराई है, वहीं दूसरी ओर अक्षय कुमार, सलमान खान, जॉन अब्राहिम जैसे फिल्मी सितारों और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और व्यंकटेश प्रसाद सहित आम भारतीयों का गुस्सा सोशल मीडिया पर फूट रहा है. एक्स प्लेटफार्म पर #BoycottMaldives ट्रेंड कर रहा है, वहीं तमाम भारतीय कह रहे हैं कि मालदीव जाना बंद करें, भारत में देखने के लिए बहुत सारी खूबसूरत जगहें हैं, जिन्हें आप अपने जीवनकाल में नहीं देख पाएंगे.

इस बीच लक्षद्वीप पर्यटन पर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने हैदराबाद में मीडिया से चर्चा में कहा कि लक्षद्वीप में पर्यटन की दृष्टि से अपार संभावनाएं हैं. हाल ही में प्रधानमंत्री ने भी लक्षद्वीप का दौरा किया था. आने वाले समय में यह एक पर्यटन स्थल होगा. वहां एयरपोर्ट बनना है, सरकार इस पर काम कर रही है. केरल से कनेक्टिविटी है, लेकिन एयर कनेक्टिविटी जरूरी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड या स्विटजरलैंड जाने की जरूरत नहीं है. सब कुछ लक्षद्वीप में है. लोगों को खुद ही राजदूत बनना होगा…

इस बीच जानकारी आ रही है कि मालदीव के मंत्री और नेताओं की भारत विरोधी और प्रधानमंत्री मोदी को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद बड़ी संख्या में भारतीयों ने होटल बुकिंग और हवाई उड़ाने रद्द कर दी हैं. एक अनुमान के मुताबिक, भारतीयों ने मालदीप में अब तक 8,000 होटल बुकिंग और 2,500 उड़ानें रद्द कर दी हैं.

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

खड़ी हाईवे से टकराई कार कांग्रेस पार्षद समेत सात लोग घायल.पूर्व पार्षद के सिर पर आई गंभीर चोट

Acn18. Com.छत्तीसगढ़ का कोरबा जिला सड़क दुर्घटनाओं के लिए कुख्यात है। बीती रात भी सड़क के किनारे बेतरतीबी से...

More Articles Like This

- Advertisement -