spot_img

फिर कोरोना की ‘आहट’: छत्तीसगढ़ में मरीजों की संख्या हुई 9, दुर्ग में एक और मिले

Must Read

acn18.com रायपुर । देश में कोरना फिर लोगों को डरा रहा है। विभिन्न राज्यों में कोरोना संक्रिमत मरीज मिलने की खबरें आ रही है जिसने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की चिंता बढ़ा दी है। नया वैरियंट स्ट्रेन जेएन-1 मिलने के बाद केंद्र से लेकर राज्य सरकारें अलर्ट हैं। देशभर में केरल में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे हैं।

- Advertisement -

आपको बता दे छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या अब 9 हो चुकी है। कल यानी 25 दिसंबर को दुर्ग जिले में एक और नए मरीज की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दुर्ग में अब चार , रायपुर में चार और कांकेर में एक संक्रमित मरीज सक्रिय है।ताजा रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस के नए वेरिएंट, जिसे JN.1 कहा जाता है, को दुनिया भर में “इसके तेजी से बढ़ते प्रसार” के कारण विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसे अधिकांश फेलने वाला वेरिएंट घोषित किया है।

कैंसर और अन्य लोगों के लिए हानिकारक

JN.1 स्पाइक प्रोटीन के एक अतिरिक्त उत्परिवर्तन से सुसज्जित है। नया वैरिएंट बुखार, गले में खराश, खांसी और सिरदर्द के रूप में हल्की बीमारी का कारण बनता है। हालांकि, यह अतिसंवेदनशील आबादी जैसे कि बुजुर्गों, मोटापे से ग्रस्त लोगों और सीओपीडी, मधुमेह, कैंसर और अन्य लोगों के लिए हानिकारक हो सकता है।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

रामलीला में वानर बने दो कैदी हरिद्वार जेल से फरार:सीता माता की खोज के बहाने निकले, 22 फीट ऊंची दीवार फांदकर भागे

हरिद्वार में रामलीला मंचन के दौरान जेल से दो कैदी फरार हो गए। शुक्रवार रात दोनों वानर का रोल...

More Articles Like This

- Advertisement -