spot_img

ज्ञानवापी मामले में आज का दिन बेहद अहम, मुस्लिम पक्ष की प्रार्थना पत्र पर होगी सुनवाई

Must Read

acn18.com वाराणसी/ वाराणसी स्थित ज्ञानवापी परिसर के ASI सर्वे रिपोर्ट वादी महिलाओं और उनके वकील को देने की मांग के प्रार्थना पत्र पर गुरुवार को आदेश आ सकता है. वहीं मस्जिद पक्ष की ओर से सर्वे रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं करने की मांग के प्रार्थना पत्र पर भी सुनवाई जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में होगी.

- Advertisement -

बता दें कि बीते सोमवार को एएसआई ने ज्ञानवापी परिसर में चार अगस्त से दो नवंबर तक किए गए सर्वे की रिपोर्ट अदालत में दाखिल किया. इसके साथ ही वादी महिलाएं सीता साहू, रेखा पाठक, मंजू व्यास की ओर से अदालत में प्रार्थना पत्र देकर सर्वे रिपोर्ट उनके वकील को ई मेल के जरिए देने की मांग की. वहीं अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद की ओर से प्रार्थना पत्र देकर सर्वे रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं करने की मांग की गई है. दोनों प्रार्थना पत्रों के निस्तारण के लिए जिला जज ने 21 दिसंबर की तिथि तय की है.

राजमाता अहिल्या बाई सेवा संस्थान की बैठक बुधवार को ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मुकदमे के पैरोकार सोहन लाल आर्य की अध्यक्षता में हुई. इसमें ज्ञानवापी परिसर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) सर्वे की रिपोर्ट की काफी और फोटोग्राफ वादी महिलाओं व उनके वकीलों को देने की मांग की गई. बैठक में वक्ताओं ने कहा कि ज्ञानवापी हो या मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर सभी जगहों पर साक्ष्य मौजूद हैं.

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -