spot_img

बड़ी अनहोनी को दावत दे रहा प्रशासन: ट्रांसफार्मर के सामने लगा पटाखों का दुकान, लिखित शिकायत के बाद भी प्रशासन ने नहीं बदली जगह, दहशत में व्यापारी …

Must Read

acn18.com बलौदाबाजार। शहर का पटाखा दुकान इन दिनों चुनाव को देखते हुए दशहरा मैदान से हटाकर इंदिरा कॉलोनी मुख्य मार्ग पर लगाया गया है. जहां दुकान आबंटित की गई है. आबंटित दुकानों के ठीक सामने विद्युत ट्रांसफार्मर लगा है जो खतरे की घंटी भी है. जिससे निकली एक चिंगारी बड़ी तबाही मचा सकती है और सब कुछ तहस नहस हो सकता है. यह बड़ी लापरवाही बलौदाबाजार के इंदिरा कॉलोनी मुख्य मार्ग में लगे पटाखा दुकान के पास की है.

- Advertisement -

इंदिरा कॉलोनी मुख्य मार्ग में लगे फटा का दुकान के ठीक सामने दो-दो टांसफार्मर लगे हैं जो कभी भी वोल्टेज के चलते चिंगारी गिरकर पटाखे पर लग सकती है. इस तरह की लापरवाही कहीं न कहीं प्रशासनिक चुक को बता रही है. वहीं मध्यमवर्गीय पटाखा व्यापारी जान जोखिम में डालकर व्यापार करने को मजबूर है. पटाखा व्यापारियों का कहना है कि जगह नीलामी के पूर्व नगरपालिका एसडीएम कार्यालय और कलेक्टर को आवेदन देकर स्थान बदलने निवेदन किया था पर नहीं सुना गया और अब हमलोग खतरे के बीच दुकान लगा रहे हैं, डर भी है और व्यापार भी करना है.

वहीं फायर सेफ्टी इंचार्ज जितेंद्र कुर्रे ने मीडिया से कहा कि पटाखा दुकान के सामने पंडाल लगा है जो विद्युत ट्रांसफार्मर से लगा है. अमुनन वोल्टेज कम ज्यादा होने से चिंगारी गिरती है. जिससे कभी भी घटना घट सकता है. उन्होंने कहा कि मैंने अपने अधिकारी को बता दिया है और यदि घटना घटती है तो हम कंट्रोल नहीं कर पायेंगे.

पटाखा व्यापारियों का कहना है कि नीलाम के पूर्व ही जगह बदलने कहा गया था पर नहीं बदला गया. पहले यह दुकान दशहरा मैदान मे लगता था पर इस बार चुनाव के कारण यहां लगाये है. खतरा है पर जोखिम उठाकर काम कर रहे हैं और जो पर्दा लगा है वह धुप से बचने लगाया गया है.

केंद्रीय पूर्वांचल विकास समिति की बैठक हुई आयोजित ,छठ महापर्व के तैयारियों के संबंध में हुई चर्चा ,सामाजिक भवन निर्माण को लेकर भी हुआ विचार विमर्ष

    377FansLike
    57FollowersFollow


    v

    377FansLike
    57FollowersFollow
    Latest News

    *मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

    Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

    More Articles Like This

    - Advertisement -