spot_img

नवविवाहिता से मारपीट कर पति ने खिलाया जहर:पत्नी की मौत के बाद आरोपी ने की आत्महत्या की कोशिश, परिजनों का आरोप-दहेज के लिए हत्या

Must Read

Acn18.com/बलरामपुर जिले के ग्राम अमदरी में रहने वाली नवविवाहिता की दहेज के लिए हत्या कर दी गई। नवविवाहिता के साथ मारपीट करते हुए उसके पति ने उसे जबरदस्ती जहर खिला दिया था। रविवार को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला ने दम तोड़ दिया।

- Advertisement -

वहीं पति ने भी खुदकुशी की कोशिश की है, जिसकी हालत गंभीर है। मामला मणिपुर थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक, बलरामपुर जिले के धौरपुर अंतर्गत ग्राम अमड़ी निवासी प्रीति यादव (19) का विवाह ग्राम अमदरी के रहने वाले बालसूरत यादव के साथ 2 मई 2023 को हुआ था।

शादी के 2 महीने के बाद से ही शुरू हो गए थे लड़ाई-झगड़े

प्रीति यादव के मामा प्रकाश यादव ने बताया कि शादी के लगभग 2 माह बाद ही पति बालसूरत दहेज की मांग करते हुए प्रीति के साथ मारपीट करने लगा। प्रीति ने मायके पहुंचकर अपने मामा प्रकाश और अन्य लोगों को इसकी जानकारी दी। परिजनों ने पति से मिलकर उसे समझाइश दी।

समझाने के बाद पति बालसूरत ने पत्नी के साथ मारपीट नहीं करने का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रीति को ससुराल भेज दिया गया। प्रकाश यादव ने बताया कि प्रीति को ससुराल ले जाकर पति फिर से उसके साथ मारपीट करने लगा। 14 सितंबर की शाम को प्रकाश यादव अपनी भांजी प्रीति के ससुराल पहुंचा, तो उसके हाथ पैर और चेहरे पर चोट के गहरे निशान थे। इसके अलावा गले पर भी नाखून लगने का निशान था।

प्रीति ने अपने मामा को बताया कि उसके साथ दहेज की मांग करते हुए पति ने उसे प्रताड़ित किया है, साथ ही उसे जबरदस्ती जहर भी खिला दिया है। इसके बाद परिजन प्रीति को लेकर अंबिकापुर के महावीर हॉस्पिटल पहुंचे।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुई मौत

परिजनों ने बताया कि निजी अस्पताल में इलाज के दौरान शनिवार को प्रीति यादव की हालत बिगड़ गई, तो महावीर अस्पताल प्रबंधन ने उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर के लिए रेफर कर दिया। आज रविवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। नवविवाहिता की संदिग्ध मौत के बाद पुलिस ने मजिस्ट्रे​​​​​​​ट के सामने परिजनों का बयान दर्ज किया। उनकी उपस्थिति में शव का पोस्टमॉर्टम कराकर उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। मणिपुर थाना प्रभारी प्रदीप जायसवाल ने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

पति ने भी खा लिया जहर, हालत गंभीर

मृत नवविवाहिता के ससुर कामेश्वर यादव ने बताया कि घर में होने वाले लड़ाई-झगड़े के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। उनके बेटे बालसूरत ने भी रविवार सुबह को जहर खा लिया है। उसका इलाज शहर के निजी अस्पताल में चल रहा है। उसकी हालत भी चिकित्सकों ने गंभीर बताई है।

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी

रायपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ गौरव सिंह ने आज विधानसभा के उप निर्वाचन की अधिसूचना जारी कर दी है।...

More Articles Like This

- Advertisement -