spot_img

तेंदुए के शावक की मौत:मल्टी ऑर्गन फेल होने से इलाज के दौरान गई जान, आसपास मादा तेंदुए के होने की आशंका; अलर्ट जारी

Must Read

Acn18.com/गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले के मरवाही वनमंडल में तेंदुए के शावक की बीमारी से मौत हो गई है। उसके शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर फिलहाल अंतिम संस्कार कर दिया गया है। वन विभाग ने गांववालों को अलर्ट जारी किया है, क्योंकि आसपास ही शावक की मां हो सकती है।

- Advertisement -

जानकारी के मुताबिक, खोडरी रेंज के करगीखुर्द में 3 महीने के तेंदुए का शावक बीमार मिला था। इसकी सूचना मिलने पर वन विभाग हरकत में आया। वन विभाग ने मौके पर पहुंचकर शावक को रेस्क्यू किया और उसे रेंज ऑफिस लाया गया।

यहां पशु चिकित्सक उसका इलाज कर रहे थे, लेकिन उसकी मौत हो गई। DFO शशि कुमार ने बताया कि शावक के कई ऑर्गन्स डैमेज थे। आशंका जताई जा रही है कि बीमार होने के बाद मादा तेंदुए ने अपने शावक को छोड़ दिया होगा, जिसके बाद वो भटककर गांव के पास पहुंच गया।

DFO ने बताया कि मौत के बाद शावक के शव का पोस्टमॉर्टम किया गया है। रिपोर्ट में मौत की असल वजह का खुलासा हो सकेगा। उन्होंने कहा कि शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है।पोस्टमॉर्टम के बाद सैंपल को IVRI बरेली भेजने की तैयारी है। वन विभाग ने आसपास ही मादा तेंदुए के होने की संभावना के चलते गांवों में अलर्ट जारी किया है। करगीखुर्द से लगभग 30 किलोमीटर के एरिया में मुनादी करवाई गई है।

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी

रायपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ गौरव सिंह ने आज विधानसभा के उप निर्वाचन की अधिसूचना जारी कर दी है।...

More Articles Like This

- Advertisement -