डेढ़ तोले का मिला चैन वापस किया उसके मालिक को, युवती ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, रामकुमारी पटेल की हो रही है जमकर प्रशंसा

Acn18.com/वर्तमान समय में अगर सड़क पर किसी को 100 रुपए मिल जाए तो उसे लेने में जरा भी गुरेज नहीं करता। लेकिन एक युवती को जब डेढ़ तोले के सोने की चैन मिली तो उसकी नींद उड़ गई, पुलिस की सहायता से आखिरकार उसने चैन की असली मालिक को खोज निकाला और सामान उसके मालिक के सुपुर्द कर दिया ।

रोज हो रही चोरी चकारी के बीच ऐसे मामले भी सामने आते हैं जो यह सिद्ध कर देते हैं कि ईमानदारी अभी भी जिंदा है . ऐसा ही कुछ हुआ शिवरीनारायण निवासी अनामिका गौराहा के साथ । दरअसल अनामिका कुछ दिन पूर्व शिवरीनारायण मंदिर घूमने आई हुई थी,यहां उसकी डेढ़ तोले की चैन खो गई। अनामिका ने इसकी शिकायत शिवरीनारायण पुलिस से की थी। कुछ दिन बाद राम कुमारी पटेल भी अपनी परिजनों के साथ मंदिर घूमने आई तब उसे यह चैन मिला । राम कुमारी ने बताया कि जब से उसे यह चैन मिला था तब से वह चिंतित थी कि आखिर किसका हो सकता है। भाई और पिता की सहायता से राम कुमारी ने इस मामले की जानकारी शिवरीनारायण थाने में दी। दोनों मामले में समानता पाने पर पुलिस ने चैन उसकी सही मलिक यानी अनामिका को लौटा दिया।

पुलिस ने इस संबध में बताया कि कुछ दिन पूर्व चैन खोने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। वही रामकुमारी पटेल के परिवारजनों ने चैन के संबध में जानकारी दी है।।दोनो मामले मिली समानता के आधार पर चैन अनामिका गौराहा के हवाले कर दिया गया है।, वही पुलिस ने रामकुमारी पटेल की तारीफ की है।

इसे अच्छी परवरिश का नतीजा कहे या ईमानदारी, लेकिन हम ये जरूर कह सकते है कि मानवीय संवेदना आज भी जीवित है। फिलहाल अपना आभूषण पाकर जहां अनामिका गौराहा जहा खुश हुई वहीं उन्हें समान लौट कर रामकुमारी ने भी ईमानदारी की मिसाल पेश की है।