शहर में घुसा भालू:डर के चलते घरों में फंसे लोग, बच्चे नहीं जा सके स्कूल; रायपुर से मंगाया गया ट्रैंकुलाइजर

Acn18.com/धमतरी शहर में आज सुबह भालू घुस गया, जिससे लोगों में दहशत का माहौल है। मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा है। इधर लोगों को देखकर भालू भी डरकर इधर-उधर भाग रहा है। सूचना मिलते ही फॉरेस्ट विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की सुबह मोटर स्टैंड वार्ड के गुरुद्वारा के पीछे विजय ताहिर पटाखा दुकान के पास अचानक भालू आ गया। लगभग सवा 6 बजे लोगों ने इसे देखा और इसकी सूचना वन विभाग को दी। टीम मौके पर पहुंची हुई है।

वार्ड वासी शौकत अली ने बताया कि नाहर गली की तरफ से भालू घुसा। पहले अमरूद के पेड़ पर चढ़कर फल खाने लगा। इसके बाद आगे झुरमुट की ओर बढ़ गया। आसपास के लोग अभी घरों के अंदर डर के कारण घुसे हुए हैं। बच्चे भी स्कूल नहीं जा सके हैं। वहीं जैसे ही शहर में भालू के घुसने की खबर लोगों को लगी, वैसे ही अलग-अलग इलाकों से लोग वहां पहुंच रहे हैं, जिन्हें वन विभाग ने जाली लगाकर रोका है।

इधर वन विभाग के अधिकारियों में SDO मनोज विश्वकर्मा, रेंजर ज्योति गुप्ता, उमेश सिंह, राकेश तिवारी, शशिकांत साहू, प्रियंका शर्मा, जितेंद्र सोनी, अर्जुन निर्मलकर, भगतराम चेलक सहित स्टाफ मौजूद हैं। अधिकारियों ने बताया कि रायपुर से ट्रैंकुलाइजर मंगाया गया है, तब तक भालू पर निगरानी रखी जा रही है। लोगों से अपील की गई है कि वह संयम बरतें।