पूर्व गृहमंत्री ने कोल साइडिंग की व्यवस्था पर जताई नाराजगी, ट्रेलर और जेसीबी की जब्ती बनाए पुलिस

Acn18.com/कोरबा जिले के ग्रामीण क्षेत्र में संचालित हो रही कॉल साइडिंग को लेकर काफी समय से विवाद की स्थिति बनी हुई है। लोगों की शिकायत पर पूर्व गृह मंत्री और रामपुर क्षेत्र से भाजपा के विधायक ननकीराम कंवर सरगबुंदिया पहुंच गए। उन्होंने मौके पर बड़ी संख्या में ट्रेलर और जेसीबी को देख नाराजगी जताई और आईजी को फोन लगाकर कहा कि इनकी जब्ती बनाएं इसके बाद ही वे यहां से हटेंगे।

साउथ ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे के कोरबा चांपा रेल सेक्शन पर सर्गबुंदिया में पिछले कई वर्षों से कॉल साइडिंग का संचालन किया जा रहा है जिसे लेकर आसपास के कई गांव के लोग काफी नाराज हैं। शिकायत इस बात को लेकर है कि मौके से गलत तरीके से कोयला के ट्रांसपोर्टिंग सड़क मार्ग से कराई जा रही है जबकि यहां पर कोयल की डंपिंग होने से बड़े हिस्से में प्रदूषण की समस्या उत्पन्न हो रही है वहीं कृषि संबंधी परेशानियां पेश आ रही हैं। पूर्व रेल मंत्री ननकीराम कंवर अपने समर्थकों के साथ इसी मसले को लेकर आज साइडिंग पहुंच गए उन्होंने यहां 25 से ज्यादा ट्रेलर और 5 जेसीबी को देखा। बताया जाता है कि मौके से ही ननकीराम कंवर ने आईजी को फोन लगाया और कहा कि इन सभी वाहनों की जब्ती बनाई जाए इसके बाद ही वे मौके से हटेंगे।

याद रहे बार-बार इलाके के लोगों के द्वारा कलेक्टर के जनदर्शन में यहां से जुड़ी समस्या को लेकर आवेदन दिए जाते रहे हैं पिछले सप्ताह खनिज विभाग की एक टीम ने साइडिंग का जायजा लिय था लेकिन इसकी सूचना लीक होने के साथ अवैध काम में लिप्त लोग भाग खड़े हुए। फिलहाल पूर्व मंत्री के साइडिंग में पहुंचने से वे लोग परेशान दिखे जो काम से जुड़े हुए है।