एसईसीएल के कंट्रोल रूम से केबल चोरी, 4 गिरफ्तार, केबल काटने के दौरान करंट से एक झुलसा

Acn18.com/साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के चिरमिरी क्षेत्र में संगठित चोर गिरोह कुछ दिनों से हावी है और लगातार यहां वहां घटनाओं को अंजाम देने में लगा हुआ। हद तो तब हो गई जब बिजली की चालू लाइन की परवाह न करते हुए चोरों ने कंट्रोल रूम में चोरी की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान एक व्यक्ति बुरी तरह से झुलस गया । पुलिस ने इस मामले में चारों आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ चोरी का माल बरामद कर लिया।

चिरमिरी मैं ऐसीसीएल के माइंस पिछले कई वर्षो से काम कर रही है। खदानों को बिजली आपूर्ति करने के लिए प्रबंधन के द्वारा कंट्रोल रूम सहित कई व्यवस्थाएं की गई हैं और इनकी सुरक्षा का इंतजाम भी किया है। इन सबके बावजूद संगठित चोर गिरोह इन स्थानों को निशाने पर लेने के साथ कीमती सामान पार करने में लगा हुआ है। चोरों के गिरोह ने इसी कड़ी में कंट्रोल रूम पर धावा बोला और सुरक्षाकर्मी को डरा धमकाने के साथ केबल काट लिया। इस दौरान करंट लगने से चोरों का एक सदस्य बुरी तरह से झूलस गया जबकि तीन लोग बच गए। प्रबंधन के द्वारा रिपोर्ट लिखाए जाने पर पुलिस ने कार्रवाई करने पर ध्यान दिया और झाड़ियों में छिपाकर रखे गए चोरी के सामान के साथ चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया सीएसपी प्रतिपाल सिंह ने बताया कि सभी कर इसी इलाके के रहने वाले हैं।

पुलिस अधिकारी ने एक सवाल के जवाब में बताया कि फिलहाल चोरों को को कब्जे में लिया गया है। इसके साथ ही आगे की जांच के साथ गिरोह के सरगना पर भी कार्रवाई की जाएगी।

कुछ दिन पहले कुरासिया क्षेत्र की खदान में रखी गई मशीनरी का काफी हिस्सा चोरों के द्वारा काट लिया गया था। मीडिया की रिपोर्ट सामने आने के बाद प्रबंधन के द्वारा सुरक्षा के स्तर पर जरूरी काम करने की आवश्यकता समझी गई। इसके बाद अब चोरों ने चिरमिरी इलाके को अपना लक्ष्य बनाया है। देखते हैं कि यहां के चोरों को नेस्तनाबूत करने के लिए आगे क्या कुछ कदम उठाए जाते हैं।