रेप पीड़िता नाबालिग ने दिया बेटे को जन्म:बच्चा होने के बाद हुआ मामले का खुलासा, आरोपी पड़ोसी गिरफ्तार

Acn18.com/गरियाबंद जिले के अमलीपदर थाना क्षेत्र में रेप के बाद नाबालिग लड़की गर्भवती हो गई। 6 दिन पहले ही उसने एक बच्चे को जन्म दिया है। मामले में पुलिस ने आरोपी पड़ोसी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, अमलीपदर थाना क्षेत्र में रहने वाला जयराम यादव (26 वर्ष) शादीशुदा और एक बच्चे का पिता है। उसके पड़ोस में ही नाबालिग लड़की रहती है। आरोपी करीब एक साल से नाबालिग का यौन शोषण कर रहा था। घटना का जिक्र किसी से करने पर उसने नाबालिग को जान से मारने की धमकी दी थी।

इस वजह से नाबालिग ने अपने परिजनों को अपने साथ हुई घटना की जानकारी नहीं दी। इस बीच वो गर्भवती हो गई, ये बात भी उसने अपने पेरेंट्स को नहीं बताई। इस बीच उसकी तबियत जब भी खराब होती, तो परिजन मौसमी बीमारी समझकर देशी इलाज करते रहे। 6 दिन पहले जब उसने एक बेटे को जन्म दिया, तो परिजन हैरान रह गए। तब जाकर लड़की ने माता-पिता से सारी बात बताई। इसके बाद परिजनों ने थाने में मामला दर्ज कराया।

प्रभारी उप निरीक्षक महेश साहू ने बताया कि रविवार को पीड़िता को साथ में लेकर आए परिजनों ने मामले की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने सोमवार को पड़ोस में रहने वाले युवक जयराम यादव को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ IPC की धारा 376(2)(6), 376(3) और पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पीड़िता के एसटी वर्ग से होने के कारण दस्तावेज मिलने के बाद मामले में पुलिस एट्रोसिटी की धारा भी बढ़ा सकती है। सोमवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।