खाद के जमाखोरों के खिलाफ प्रशासन ने की कार्रवाई, जप्त किया 466 बोरा रासायनिक खाद, दुकान को किया गया सील

सक्ती से भरत सिंह चैहान.खेती किसानी का काम जोर पकड़ने के साथ ही खाद की जमाखोरी करने का दौर शुरु हो गया है। हालांकि शिकायत मिलने के बाद जमाखोरों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। इसी कड़ी में सक्ती जिले के ग्राम रनपोटा स्थित एक व्यापारी की दुकान में प्रशासन की टीम ने छापामार कार्रवाई कर 275 बोरी यूरिया और 191 बोरी सुपरफास्फेट खाद की जप्ती बनाई है। प्रशासन की टीम ने दुकान को भी सील कर दिया है। कार्रवाई के डर से व्यापारी मौके से फरार हो गया है।

प्रशासन की टीम को सूचना मिली थी,कि सक्ती जिले में मालखरौदा ब्लाॅक के ग्राम रनपोटा स्थित नूतन पटेल नामक व्यक्ति के काम्प्लेक्स की दो दुकान में भारी मात्रा में रासायनिक खाद छुपाकर रखा गया है। सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम हरकत में आई तहसीलदार सहित कृषि विभाग की टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए मौके पर छापा मारा और 466 बोरी रासायनिक खाद को जप्त कर लिया और दुकान को भी सील कर दिया। कार्रवाई के डर से काॅम्प्लेक्स मालिक और व्यापारी मौके से फरार हो गए हैं। बताया जा रहा है,कि जप्त खाद ग्राम मुड़पार निवासी लीलांबर नामक व्यक्ति की है। फिलहाल प्रशासन द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है।

सड़क निर्माण को लेकर भाजपा ने कटघोरा-पेंड्रा स्टेट हाईवे पर किया चक्काजाम, सैकड़ों की संख्या में वाहन जहां-तहां फंसे,लोगों को होना पड़ रहा परेशान