KORBA: हर घर तिरंगा अभियान को जिले में व्यापक प्रतिसाद, अब तक डाकघरों के माध्यम से 18000 तिरंगा ध्वज की बिक्री

Acn18.com/भारत सरकार के आव्हान पर स्वाधीनता के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है । नागरिक काफी उत्साह के साथ इस अभियान से जुड़ रहे हैं। कोरबा जिले में भारतीय डाक घरों के द्वारा अब तक 18 हजार तिरंगा ध्वज की बिक्री की गई है। 13 अगस्त को तिरंगा जागरूकता यात्रा निकाली जाएगी। लोगों से इसमें शामिल होने का आग्रह किया गया है।

भारत के स्वाधीनता का 76 वा पर्व 15 अगस्त को देशभर में उल्लास के साथ मनाया जाएगा। स्वाधीनता दिवस पर्व को लेकर कोरबा जिले में व्यापक तैयारी की गई है और हर घर तिरंगा अभियान को लेकर विशेष काम किया जा रहा है। नागरिकों को इस अभियान से जोड़ने की कोशिश जारी है। भारतीय डाक विभाग मुख्य रूप से इस अभियान को क्रियान्वित करने में लगा हुआ है। इसके अंतर्गत डाकघर के माध्यम से निश्चित आकार के तिरंगा ध्वज की बिक्री लोगों को की जा रही है जिसे काफी अच्छा प्रतिसाद जिले में मिल रहा है। जिले के मुख्य डाकघर के पोस्ट मास्टर विजय दुबे ने बताया कि विभाग के द्वारा 20000 तिरंगा ध्वज प्राप्त हुए हैं इनमें से अब तक 18000 की बिक्री हो चुकी है।

13 अगस्त को स्वाधीनता पर्व को लेकर लोगों को संदेश देने के लिए डाकघर कर्मियों के द्वारा जागरूकता राय लिए निकल जाएगी। आम लोगों से इसमें भागीदारी कां आग्रह किया गया है।

13 अगस्त को रविवार सामान्य अवकाश होने के बावजूद व्यवस्था के अंतर्गत डाकघर इस दिन भी खुले रहेंगे और यहां से लोगों को तिरंगा ध्वज का विक्रय किया जाएगा। जानकारी के अनुसार पिछले वर्ष डाकघरों के माध्यम से कोरबा जिले में 10,000 तिरंगा ध्वज की बिक्री की गई थी जो इस वर्ष सीधे दोगुना हो गई है। विभाग ने इसे उत्साहजनक बताया है और बताया है कि समय के साथ लोगों में राष्ट्रीय भावना काफी मजबूत हो रही है।