आधी रात में उफनती नदी पार कर रेस्क्यू ऑपरेशन:डिलीवरी करवाकर मां और नवजात शिशु को पहुंचाया अस्पताल, जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ

बीजापुर जिले में नगर सेना की टीम ने प्रसूति महिला और उसके नवजात बच्चे को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया। इस रेस्क्यू अभियान में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी शामिल थे। वे पहले इंद्रावती नदी को पार कर गर्भवती महिला के घर पहुंचे, फिर यहां डिलीवरी करवाकर मां और बच्चे को सुरक्षित ले जाकर नेलसनार के अस्पताल में भर्ती कराया।

जानकारी के मुताबिक, मां और नवजात को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन बीजापुर जिले के भैरमगढ़ ब्लॉक में किया गया। यहां 4 अगस्त की देर रात पास के गांव में रहने वाली गर्भवती महिला के परिजनों ने प्रशासन से मदद मांगी थी। उन्होंने बताया कि महिला की प्रेगनेंसी का आठवां महीना चल रहा है। उसे बहुत तेज प्रसव पीड़ा हो रही है। जिसके बाद वहां मौजूद एएनएम सुनीता मरावी ने उन्हें डोंगी में नदी पार करने के लिए कहा, लेकिन नदी में बहुत अधिक जलभराव होने के चलते ये संभव नहीं हो पाया।

नगर सेना की टीम ने प्रसूति महिला और उसके नवजात बच्चे को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया।
नगर सेना की टीम ने प्रसूति महिला और उसके नवजात बच्चे को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया।

जिला प्रशासन के आला अधिकारियों को इसकी सूचना मिली, तो तत्काल नगर सेना की टीम को बुलवाया गया। इस टीम के साथ स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने महिला की डिलीवरी करवाई। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान स्थानीय विधायक विक्रम मंडावी भी मौजूद रहे। इसके बाद महिला और नवजात शिशु को लेकर टीम नेलसनार के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। यहां मां और बच्चे की हालत बिल्कुल ठीक है। दोनों का इलाज चल रहा है।