spot_img

हर्षोल्लास से मना वार्षिक उत्सव

Must Read

लिटिल वंडर्स प्ले स्कूल कोरबा पश्चिम का पांचवां वार्षिकोत्सव, 14 फ़रवरी को पूर्ण हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ।स्कूल की नींव रखने वाली श्रीमती वसुमती नाडिग की गरिमामय उपस्थिति में बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था ।ज्ञातव्य है कि बच्चों और शिक्षकों के अनुरोध पर श्रीमती नाडिग रायपुर से पधारी थी ।
इस विद्यालय की नींव 1916 में रसायनविज्ञ श्रीमती मालती जोशी और वुमेंस वर्किंग एसोसिएशन के अथक प्रयासों द्वारा यह देखते हुए रखा गया था कि सभी प्ले स्कूल से आवास परिसर 3 से 5 किलोमीटर की दूरी पर है अतः नन्हें मुन्ने बच्चों की समस्या को देखते हुए यह एक छोटा सा बीज बोया गया था जो 5 वर्षों में एक स्वस्थ पौधा बनकर उभरा है ।
प्ले स्कूल संचालिका श्रीमती संगीता जैन ने बताया कि पढ़ाई के साथ साथ यहाँ हर त्योहार पूर्व सांस्कृतिक तरीक़े से मनाया जाता है।ताकि बच्चों के संस्कार मज़बूत हो ।खेल कूद व्यायाम सभी कुछ यहाँ सिखाया जाता है ।प्ले स्कूल की शिक्षिका पल्लवी व वसु मैडम बहूत मेहनत करते हैं ।श्रीमती नाडिग ने अपने उद्बोधन में बच्चों की सराहना करते हुए बच्चों के अभिभावकों को बहुत बहुत धन्यवाद दिया कि उन्होने इस प्ले स्कूल पर विश्वास जताया और अपने नौनिहालों को यहाँ पर भेजा ।उन्होंने कहा कि इन बच्चों के कारण ही वे कोरबा से अपना अटैचमेंट समझती है । बच्चों की शानदार मनमोहक नृत्य और गीतों में शिक्षकों की अथक मेहनत झलक रही थी ।प्रसिद्ध संगीतज्ञ श्रीमति शर्मिष्ठा सिन्हा का पूर्ण समर्पण इन बच्चों के प्रदर्शन में दिख रहा था ।वे नियमित रूप से इन बच्चों को संगीत सिखाती हैं ।अपने उद्बोधन में श्रीमती सिन्हा ने कहा कि इन बच्चों के मध्य आकर वे अपनी सारी चिंता भूल जाती हैं और नयी ऊर्जा और स्फूर्ति महसूस करती हैं ।
विशिष्ट अतिथि डॉक्टर मंजुला साहू ने कहा कि आप उम्र के किसी भी पड़ाव पर हों,अपने दिल के बच्चे को सदा ज़िंदा रखिये ।बचपन स्वस्थ जीवन की उम्र बढ़ा देता है ।बच्चों के बीच ज़रूर कुछ समय व्यतीत करें ।
संकल्प महिला मंडल की सचिव श्रीमती राठौर ने भी बच्चों की तारीफ़ कर उन्हें प्रोत्साहित किया।
कार्यक्रम का संचालन स्कूल की पूर्व छात्रा नन्हीं मायरा राठौड़ ने किया और सभी का मन मोह लिया ।श्रीमती मधु जायसवाल ने संचालन में सराहनीय योगदान दिया ।
वुमेंस वर्किंग एसोसिएशन की सदस्याएँ भी उपस्थित थी।
वर्ष भर की गतिविधियों के इनाम वितरण के बाद संचालिका संगीता जैन ने सभी का आभार व्यक्त किया ।और सभी से अनुरोध किया कि वे अपने बच्चों को इस स्कूल में भेजें ।

- Advertisement -

 

 

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

सरायपाली खदान में स्टॉरेक्स मिनरल्स ठेका कंपनी की गुंडागर्दी उजागर,एसईसीएलकर्मी के साथ की गई अभद्रता,जान से मारने का प्रयास,श्रमिक संगठन एटक ने खोला मोर्चा।देखिए...

Acn18.com/कोरबा के पाली में संचालित एसईसीएल की सरायपाली कोल परियोजना में नियोजित स्टॉरेक्स मिनरल्स ठेका कंपनी के अधिकारी और...

More Articles Like This

- Advertisement -