spot_img

पंकज देवड़ा रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति के बने सदस्य

Must Read

- Advertisement -

कोरबा-  दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल की मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति (डीआरयूसीसी) कमेटी में कोरबा जिले के युवा पत्रकार एवम अधिवक्ता पंकज कुमार देवड़ा को सदस्य बनाया गया है। उनका कार्यकाल 31 दिसंबर 2023 तक रहेगा। पंकज शुरू से ही सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहे है। विगत 16 वर्षो से अंतर्राष्ट्रीय उपभोक्ता कल्याण समिति दिल्ली के सदस्य है। इसके अलावा अनेक समाज सेवी संस्था में निरंतर अपनी सेवाएं दे रहे है। पंकज की नियुक्ति पर जिले के पत्रकारों ने हर्ष जताया है।

विगत कई वर्षो से पत्रकारिता जगत में सक्रिय पंकज देवड़ा की नियुक्ति से क्षेत्र की रेल सुविधाएं प्रमुखता रेलवे अधिकारियों के समक्ष उठाया जाएगा।  देवड़ा ने बताया कि आमजनों की सुविधा को ध्यान में रख कर कार्य किया जाएगा। लंबे समय से क्षेत्रवासी रेलवे से कई सुविधा उपलब्ध कराने की मांग कर रहे हैं, पर समस्याओं का निराकरण नहीं हो सका। जनभावनाओं के अनुरूप सुविधाओं व ट्रेनों के विस्तार, परिचालन संबंधी मांगो को लेकर रेलवे के समक्ष रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि बिलासपुर रेलवे जोन को कोयला लदान में सर्वाधिक राजस्व देने वाला कोरबा रेलखंड की यात्री सुविधाओं से वंचित हैं। छोटे स्टेशनों में यात्री सुविधाओं का विस्तार, नवीनीकरण, आरक्षण काउंटर समेत अन्य कार्य कराए जाने की आवश्यकता है। साथ ही वर्तमान में ट्रेनों की लेट लतीफी एक बड़ी समस्या है जिससे यात्रियों को विशेषकर दैनिक यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है इस ओर रेलवे के अधिकारियों का ध्यानाकर्षण कराया जायेगा और समस्या के समाधान का प्रयास किया जायेगा। श्री देवड़ा ने आगे कहा कि रेल संबंधित विषय पर शहरवासियों की मंशा अनुरूप प्रस्ताव तैयार कर जल्द ही रेल प्रबंधन के समक्ष रखा जाएगा।

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

छत्तीसगढ़ में आज और कल भी बारिश के आसार:रायपुर-बस्तर समेत सभी संभागों में अलर्ट; नम हवाओं से तापमान 15 डिग्री तक गिरा

छत्तीसगढ़ में मंगलवार शाम होते ही मौसम ने फिर करवट ली। प्रदेश के आस-पास 2 चक्रवाती तूफानों के असर...

More Articles Like This

- Advertisement -