spot_img

केनाढांड के स्कूल को बंद करने की तैयारी , बच्चे आखिर कैसे पढ़ें, ग्रामीण हैं चिंतित

Must Read

ACN18.COM कोरबा/ पौडी उपरोड़ा ब्लॉक के दर्राभाठा केनाढांड में काफी समय से संचालित हो रहे सरकारी प्राइमरी स्कूल को बंद करने की तैयारी शिक्षा विभाग कर रहा है। बात का पता चलने के साथ ग्रामीण जिला मुख्यालय पहुंचे और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। दोनों तरफ से नाले से गिरे इस गांव के लोगों ने कहा है कि स्कूल बंद कर दिए जाने से स्थानीय बच्चों को पढ़ाई करने में दिक्कतें होंगी इसलिए सुविधा यथावत रखी जाए।

- Advertisement -

किसी भी क्षेत्र से अपने गांव आने के लिए पोड़ी उपरोड़ा विकासखंड के इस गांव के लोगों को नाला पार करना होता है। बारिश के दिनों में यहां पर समस्याएं ज्यादा हो जाते हैं इससे बच्चों के साथ साथ अन्य लोग परेशान होते हैं।

काफी समय तक की कोशिश के बाद इस गांव में सरकार ने प्राइमरी स्कूल खोलने की व्यवस्था की जो दर्राभाटा में संचालित हो रहा है। यहां पर वर्तमान में 11 बच्चे हैं जो पढ़ाई से जुड़े हुए हैं। संख्या के आधार पर शिक्षा विभाग ने इस स्कूल को बंद करने योजना बनाई है। यह जानकारी मिलने पर ग्रामीणों की चिंता बढ़ गई और उन्होंने जनदर्शन में कलेक्टर को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा। ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि ईश्वर सिंह और ग्रामीण छतकुंवर ने बताया कि बच्चों को फिलहाल गांव में ही पढ़ाई का मौका मिल रहा है अगर सरकार की मंशा के तहत स्कूल बंद हो जाता है तो उनकी पढ़ाई छूट जाएगी। कारण यह भी है कि गाँव दोनों तरफ से नाला से घिरा हुआ है। ग्राम पंचायत है की यहां पर संचालित हो रहे स्कूल के साथ किसी प्रकार का बदलाव ना किया जाए।

ग्रामीणों ने अपने गांव से जुड़ी समस्या के बारे में प्रशासन को अवगत करा दिया है। आगामी दिनों में स्कूल संचालित होता है या बंद हो जाएगा, इस पर अंतिम फैसला अधिकारियों को ही लेना है।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भेंट- मुलाकात में बिलासपुर संभाग की सबसे पहले शुरुआत आपके जिले से की…

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कवर्धा कांड को लेकर युवक कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन,गृहमंत्री को सदबुद्धी देने किया गया यज्ञ हवन। देखिए वीडियो।

Acn18.com/कवर्धा कांड को लेकर इन दिनों कांग्रेस सत्तासीन सरकार पर काफी आक्रामक है। लगातार प्रदर्शन कर सरकार पर दबाव...

More Articles Like This

- Advertisement -