spot_img

फ्लिपकार्ट से बुलवाया लैपटॉप, डिलीवरी ब्वॉय ने थमाया पुस्तकें, 30,000 लेने के बाद फरार हुआ ई-कॉम एक्सप्रेस का कर्मचारी

Must Read

acn18.com कोरबा/ऑफर के चक्कर में ऑनलाइन लैपटॉप मंगवाना कोरकोमा गांव के एक युवक को काफी महंगा पड़ा है। फ्लिपकार्ट से लैपटॉप मंगवाया था जो उसके घर पहुंचने पर पुस्तकों में तब्दील हो गया। इस मामले में डीडीएम स्कूल रोड स्थित ईकॉम एक्सप्रेस कोरिअर सर्विस के डिलीवरी ब्वॉय की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही हैं। मामले की जानकारी राजगामार पुलिस चौकी और फ्लिपकार्ट कंपनी को दी गई है।

- Advertisement -

ऑनलाइन शॉपिंग से संबंधित मामलों में डिलीवरी की व्यवस्था ईकॉम एक्सप्रेस ने ले रखी है। हजारों की संख्या में सामान यहां पहुंचते हैं और फिर मानव संसाधन के जरिए उन्हें संबंधित पते पर भिजवाया जाता है। कोरकोमा निवासी विनय सोनी ने ऑफर के चक्कर में लैपटॉप के लिए फ्लिपकार्ट को पिछले दिनों ऑर्डर किया था। बताया गया कि सामान यहां आने पर उसे मैसेज प्राप्त हुआ। डिलीवरी वाले को ₹ 30 000 दिए और सामान प्राप्त किया तो उसके हाथ से तोते उड़ गए क्योंकि बक्से में लैपटॉप के बजाएं कुछ पुस्तकें और फोटोग्राफ थे। विनय दी बताया कि यह मामला अपने आप पसंद है क्योंकि सामान खोलने के बाद उसने डिलीवरी हुआ है को दो तीन बार फोन किया तो उसने यहां वहां होने की बात कही और फिर संपर्क नहीं किया। इतना ही नहीं उसने नगद रुपयों की गिनती करने के बजाए सीधे यहां से दूरी बना ली।

विनय को पूरी आशंका है कि फ्लिपकार्ट कंपनी से सही सामान भेजा गया था जबकि इस मामले में हेराफेरी स्थानीय स्तर पर की गई हैं। इस बारे में कंपनी और पुलिस के पास शिकायत की जा रही है।

त्यौहार के मौसम में व्यवसायियों के साथ-साथ ऑनलाइन कंपनियां कई प्रकार के ऑफर लॉन्च करती हैं और इसके माध्यम से अधिक कारोबार करते हुए लाभ अर्जित किया जाता है। ऑनलाइन शॉपिंग के चक्कर में कई मौकों पर लोग ठगी के शिकार हो चुके हैं। बताया जाता है कि भले ही कंपनी सही सामान भेज भी दे तो कमीशन आधार पर कोरियर कंपनी के लिए काम करने वाले डिलीवरी ब्वॉय की नियत डोल जाते हैं और वे हेरा फेरी करने पर उतारू हो जाते हैं। विनय सोनी के साथ हुई ठगी की घटना में खास बात यह है कि ईकॉम एक्सप्रेस का संचालन करने वाले लोग संबंधित डिलीवरी बॉय के बारे में जानकारी देने से साफ बच रहे हैं। देखना होगा कि पुलिस के पास शिकायत के बाद इस मामले में किस प्रकार के तथ्य सामने आते हैं।

125 सीटों की पढ़ाई के लिए मेडिकल कॉलेज में व्यवस्था, पर्याप्त संख्या में प्रोफेसर उपलब्ध, सभी व्यवस्था पूर्ण

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

6 लोगों से 66 लीटर महुआ शराब जब्त,कोरबा आबकारी विभाग की कार्रवाई

Acn18.com/आबकारी विभाग की टीम को मुखबीर से सूचना मिली थी कि धवईंपुर और ग्राम पोड़ी में अवैध महुआ शराब...

More Articles Like This

- Advertisement -