spot_img

तेंदूपत्ता से भरे ट्रक और फड़ में लगी आग:जलते ट्रक को फड़ से एक किमी दूर ले गया चालक, सूत्र बोले- नक्सलियों ने की थी पैसों की डिमांड

Must Read

Acn18.com/छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में स्थित तेंदूपत्ता के एक अस्थाई फड़ और तेंदूपत्ता से भरे एक ट्रक में आग लग गई है। ट्रक में लोड करीब 380 बोरा तेंदूपत्ता जलकर खाक हो गया है। हालांकि, फड़ में रखे कितने बोरे जले हैं अभी यह स्पष्ट नहीं है। शॉट सर्किट की वजह से हादसा हुआ है या फिर नक्सलियों ने वारदात की है यह अभी स्पष्ट नहीं है। ऐसा बताया जा रहा है कि ठेकेदार से नक्सलियों ने कुछ दिन पहले लाखों रुपए की डिमांड की थी। अब पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मामला गीदम थाना क्षेत्र का है।

- Advertisement -

जानकारी के मुताबिक, जिले के बड़े तुमनार समिति का तेंदूपत्ता है। जिसे रोंजे गांव में अस्थाई फड़ बनाकर रखा गया था। यहां तेंदूपत्ता से भरे सैकडों बोरे अलग-अलग लॉट में रखे हुए हैं। बताया जा रहा है कि शनिवार की रात तेंदूपत्ता से लोड एक ट्रक भी यहां खड़ा था। ड्राइवर ट्रक में ही सो रहा था। इसी बीच आधी रात को ट्रक में लोड तेंदूपत्ता में अचानक आग लग गई। जिसके बाद ड्राइवर उठा और उसने जलती ट्रक को फड़ से करीब 1 किमी दूर तक लेकर गया।

फिर एक सुनसान जगह पर ट्रक से कूद गया। जिससे ट्रक आगे जाकर सड़क किनारे खेत में पलट गया। यह ड्राइवर ने इसलिए किया क्योंकि फड़ में बहुत से बोरे रखे हुए थे, कहीं आग की लपटें उन्हें भी अपनी चपेट में न ले लें। हालांकि, फड़ में रखे बोरो में भी आग लग गई। इस घटना से लाखों रुपए का नुकसान झेलना पड़ा है। सुबह इसकी जानकारी पुलिस को मिली। मौके पर जवान पहुंचे। अब पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

नक्सल वारदात की आशंका

बताया जा रहा है कि, कुछ दिन पहले नक्सलियों ने तेंदूपत्ता ठेकेदार से लाखों रुपए की डिमांड की थी। पैसा नहीं देने पर धमकी भी दी थी। अब इस घटना के बाद इसके पीछे नक्सलियों का हाथ होने की भी आशंका जताई जा रही है।

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

More Articles Like This

- Advertisement -