spot_img

कबाड़ फैक्ट्री में लगी आग से 85 लाख का नुकसान:पुलिस के गले नहीं उतर रहा संचालक का दावा, मंगाया बिल और रिकार्ड

Must Read

Acn18.com/छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक कबाड़ की फैक्ट्री में सोमवार तड़के आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल की तीन फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और 4 घंटे की कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इधर फैक्ट्री संचालक ने आग से 85 लाख रुपए का नुकसान होने का दावा किया है, जो कि पुलिस के गले नहीं उतर रहा है। पुलिस का उससे माल के बिल और दस्तावेज मांगे गए हैं।

- Advertisement -

जेवरा सिरसा थाना प्रभारी सेवा भारती ने भास्कर को खास बातचीत में उन्हें सोमवार तड़के 4 बजे के करीब एनके इंडस्ट्रीज में आग लगने की सूचना मिली थी। फैक्ट्री में प्लास्टिक के कबाड़ रिसाइकिल करने का काम किया जाता है। इसलिए वहां आग तेजी से फैल गई और बड़ा रूप ले लिया। पुलिस ने तुरंत अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाएं विभाग दुर्ग को सूचना दी। सूचना मिलते ही वहां दमकल की तीन गाड़ियां पहुंची। दमकल कर्मियों ने लगभग चार से साढ़े चार घंटे की कड़ी मसक्कत के बाद सुबह 9 बजे के करीब आग पर काबू पाया। आग बुझाने में लगभग 10-15 गाड़ी पानी और फोम का इस्तेमाल किया गया। समय पर आग बुझ जाने से आग दूसरी फैक्ट्री तक नहीं पहुंच सकी।

फैक्ट्री मालिक का दावा अपेक्षा से अधिक
सेवरा सिरसा पुलिस का कहना है कि फैक्ट्री संचालक मो. इशरत खान ने बताया कि उसकी फैक्ट्री के अंदर लगभग 85 लाख का कबाड़ पड़ा था। इसमें 35 लाख रुपए कीमत का कच्चा माल था। आग से पूरा सामान जलकर राख हो गया। पुलिस का कहना है कि 80-85 लाख का कबाड़ इतना होता है कि वो फैक्ट्री में न आए। ऐसे में इतना बड़ी मात्रा में कबाड़ रखने का क्या कारण था। 35 लाख रुपए का कच्चा माल कहां से लिया गया। किस खाते से खरीदी बिक्री की गई। इस सब का हिसाब पुलिस ने फैक्ट्री संचालक से मांगा है।

बीमा क्लेम लेने के लिए की गई घटना के एंगल से भी हो रही जांच
पुलिस का कहना है कि आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। कई बार ऐसा होता है कि बीमा क्लेम लेने के लिए आगजनी की घटना खुद ही की जाती है। जिस हिसाब से फैक्ट्री संचालक ने नुकसान का दावा किया है, उसके मुताबिक पुलिस इस एंगल से भी मामले की जांच करेगी।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

अनाथ आश्रम के नाम पर मांग रहे थे चंदा,दस्तावेज और संस्थान निकले फर्जी,दो महिला व एक पुरुष गिरफ्तार,बड़ी घटना को दे सकते थे अंजाम

Acn18.com/कोरबा जिले में लगातार हो रही आपराधिक गतिविधीयों को लेकर पुलिस काफी सतर्क है और शिकायत मिलते ही कार्रवाई...

More Articles Like This

- Advertisement -