spot_img

छत्तीसगढ़ में कोरोना के केवल 24 नए मरीज:प्रदेश में 879 एक्टिव मरीज,पॉजिटिविटी दर घटकर 3.13 प्रतिशत हुई

Must Read

Acn18.com/छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो गई। प्रदेश भर में 767 नमूनों की जांच में 24 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं 53 लोगों को इलाज के बाद छुट्‌टी दी गई है। बढ़ते संक्रमण में मामले में एक तरह से यह छत्तीसगढ़ के लिए राहत की खबर है, प्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण लगातार कम हो रहा है। हांलाकि को-मॉर्बिडिटी यानी कोरोना के अलावा अन्य गंभीर बीमारी की वजह से बलौदा बाजार के एक मरीज की मौत हो गयी है।

- Advertisement -

प्रदेश के 09 जिलों में ही मिले कोरोना संक्रमित

छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या भी अब कम होने लगी है। बीते दिनों प्रदेश में मरीजों की बढ़ती संख्या स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का सबब बनी हुई थी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक इस वक्त प्रदेश में सबसे ज्यादा 4 मरीज रायपुर जिले से मिले हैं। प्रदेश में कोरोना की पॉजिटिविटी दर भी घटकर 3.13 प्रतिशत हो गई है।

बिलासपुर जिले में भी 4 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टी हुई है। इसके अलावा रायगढ़ जिले में भी कोरोना संक्रमित नए मरीजों की संख्या 4 ही है। सरगुजा जिले से 3 संक्रमित मरीज मिले हैं। बलौदा बाजार में भी ये संख्या 3 है, दंतेवाड़ा से 2 मरीज हैं। कांकेर जिले में 2 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। बालोद और कोरिया जिले से 1-1 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। अब भी सतर्क रहने की जरूरत प्रदेश में बीते तीन दिनों में मरीजों की संख्या में कमी जरूर देखी जा रही है लेकिन इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। बीते महीने कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें को-मॉर्बिडिटी यानि कोरोना के अलावा किसी और गंभीर बीमारी की वजह से हुई है, इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए कहा जा रहा है। बीते 24 घंटों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में बलौदा बाजार के एक मरीज की मौत को-मॉर्बिडिटी की वजह से ही हुई है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी को-मॉर्बिडिटी की वजह से हो रही मौतों को लेकर चिंता जाहिर की है और स्वास्थ्य विभाग को भी मरीजों की बेहतर देखभाल के निर्देश दिए हैं।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

रेत अनलोड करने के समय ट्रक का डाला आया चालू लाईन की चपेट में,दो टायर हुए ब्लास्ट,लग गई आग

Acn18.com/कोरबा के दर्री क्षेत्र में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। पॉवर सिटर मार्ग पर चल सिविल काम...

More Articles Like This

- Advertisement -