spot_img

कूडो खेल प्रतियोगिता में कोरबा के दो खिलाड़ियों ने जीता सोना, राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धा के लिए हुआ चयन ,कड़ी मेहनत के बलबूत मिली उपलब्धी

Must Read

Acn18.com/अब तक कोरबा की पहचान कोयला खदानों और विद्युतघरों के कारण ही होती रही है लेकिन वो दिन दूर नहीं जब खेलों के मामले में भी कोरबा जिले की चर्चाएं होगी। विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में कोरबा के खिलाड़ियों ने हमेशा ही अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है जिसका ताजा उदाहरण हाल ही में भिलाई में आयोजित राज्य स्तरीय कूडो प्रतियोगिता में देखने को मिला है जहां कोरबा के दो खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक जीतकर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए टिकट कटाया है,जो पुणे में आयोजित होगा। खिलाड़ियों और कोच को पूरी उम्मीद है,कि पुणे में भी वे चमकदार प्रदर्शन करेंगे।
खेलों के मामले में कोरबा जिले का इतिहास हमेशा से ही उपलब्धियों भरा रहा है। यहां के खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से कोरबा का नाम पूरे देश में रौशन किया है। जिस तरीके से खिलाड़ी लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं वो दिन दूर नहीं जब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कोरबा का डंका बजेगा। कोरबा के दो खिलाड़ियों ने हाल ही में भिलाई में आयोजित राज्य स्तरीय कूडो खेल प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए गोल्ड मेडल जीतने में सफलता पाई है। कृष्णा सिंह मरावी और सूर्यांश मिश्रा ने काफी मेहनत कर यह मुकाम हासिल किया है यही वजह है,कि उनका चयन राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए हुआ है। पुणे में 1 से 7 मई के बीच नेशनल कूडो चैंपियनशिप का आयोजन होने जा रहा है जिसमें दोनो खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।

- Advertisement -

राज्य स्तर पर चमकदार प्रदर्शन करने के बाद दोनों ही खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर कोरबा का नाम रौशन करने को तैयार है। लेकिन इनका यह सफर आसान नहीं रहा है। जितनी मेहनत इन खिलाड़ियों ने की है उतनी ही मेहनत इनके प्रशिक्षण अविनाश बंजारे ने भी की है। कई कई घंटे प्रशिक्षण देने के बाद ही आज ये इस मुकाम पर पहुंचे हुए है। प्रशिक्ष को पूरी उम्मीद है,कि राज्य स्तर की तरह राष्ट्रीय स्तर पर भी दोनों होनहार खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर कोरबा का नाम रौशन करेंगे।

कूडो भारत सरकार से मान्यता प्राप्त खेल हैं जिसमें दिलचस्पी लेने वाले काफी खिलाड़ी कोरबा में हैं लेकिन सुविधाओं के अभाव में इस खेल को उतनी ख्याती नहीं मिल पाई जितनी मिलनी थी। इस खेल को जानने और पहचानने वाले लोगों ने जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधीयों से सहयोग करने का आग्रह किया है ताकी खिलाड़ियों का मनोबल उंचा उठ सके।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ श्रमिक नेताओं ने मानाया एक दिवसीय काला दिवस

Acn18.com/खिलाफ एक बार फिर से मोर्चा खोल दिया है। एचएमएस,एटक,इंटक और सीटू ने राष्ट्रव्यापी काला दिवस मनाते हुए सरकार...

More Articles Like This

- Advertisement -