spot_img

राजस्व मंत्री ने विभिन्न विकास कार्यों का किया भूमिपूजन, दर्री और कोरबा क्षेत्र में बनेगा नया सब स्टेशन, नई सड़कों और सामुदायिक भवन निर्माण की भी रखी गई नींव

Must Read

Acn18.com/प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के प्रयास स्वरुप कोरबा में इन दिनों लगातार विकास के काम हो रहे है। राजस्व मंत्री द्वारा निगम अलग अलग वार्डों में नए नए कार्यों का भूमिपूजन भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में राजस्व मंत्री ने दर्री क्षेत्र में बनने वाले नए सब स्टेशन का भूमिपूजन किया। इसके साथ ही एमपी नगर में बनने वाले नए सब स्टेशन के साथ ही सड़क निर्माण व सामुदायिक भवन निर्माण की नींव रखी गई।

- Advertisement -

कोरबा के दर्री ईलाके में आगमाी चार माह के भीतर नया सब स्टेशन बनकर तैयार हो जाएगा। क्षेत्र की बढ़ती आबादी और बिजली की मांग को ध्यान में रखते हुए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने 1 करोड़ 88 लाख 87 हजार 696 रुपयों की लागत से बनने वाले नए सब स्टेशन का भूमिपूजन किया। सरदार पटेल नगर वार्ड में सब स्टेशन का निर्माण किया जाएगा। मुख्यमंत्री अधोसंरचना विकास योजना के तहत बनने वाले 33 केवी के सबस्टेशन के मूर्त रुप लेने के बाद क्षेत्र में बिजली की समस्या का स्थानीय समाधान हो जाएगा।

दर्री के साथ ही कोरबा शहर के एमपी नगर मुड़ापार रोड में भी नया सब स्टेशन बनाया जाएगा। इसका निर्माण भी मुख्यमंत्री अधोसंरचना विकास योजना के तहत किया जाएगा। 1 करोड़ 82 लाख 66 हजार 892 रुपए की लगात से 33 केवी का सब स्टेशन बनाया जाएगा जिसका भूमिपूजन राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया। बिजली के बढ़ते दबाव को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

नए सब स्टेशन निर्माण का भूमिपूजन करने के साथ ही राजस्व मंत्री ने वार्ड नंबर 17 और 18 में बनने वाली नई सड़क का भूमिपूजन किया। लाखों की लागत से क्षेत्र में नई सड़क बनाई जाएगी। इसके साथ ही वार्ड नंबर 28 में किन्नर समाज और जायसवाल कलार समाज के नए सामुदायिक भवन की भी नींव रखी गई। इन विकास कार्यों का भूमिपूजन भी राजस्व मंत्री के द्वारा किया गया।

निगम के अलग अलग वार्डों में हुए विभिन्न विकास कार्यों के भूमिपूजन कार्यक्रम में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के साथ महापौर राजकिशोर प्रसाद,सभापति श्यामसुंदर सोनी के साथ ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे।

 

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

रेत अनलोड करने के समय ट्रक का डाला आया चालू लाईन की चपेट में,दो टायर हुए ब्लास्ट,लग गई आग

Acn18.com/कोरबा के दर्री क्षेत्र में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। पॉवर सिटर मार्ग पर चल सिविल काम...

More Articles Like This

- Advertisement -