spot_img

स्कूल बस से गिरी बच्ची का CCTV वीडियो आया सामने:NSUI ने की कार्रवाई की मांग,प्रबंधन ने पेरेंट्स से कहा था-थोड़ी सी तो लगी है

Must Read

Acn18.com/राजधानी रायपुर के टाटीबंध इलाके में स्कूल बस से 5 साल की छात्रा के गिरने के बाद अब इसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। बच्ची के गिरने के बाद भी बस आगे बढ़ जाती है। पीछे एक बाइक सवार और राहगीरों के चिल्लाने की आवाज के बाद चालक गाड़ी रोकता है।

- Advertisement -

रिश्निका सिंह (5) ने अपने पेरेंट्स को इसकी जानकारी दी तो मामले का खुलासा हो सका। इसके बाद भी कृष्णा किड्स एकेडमी टाटीबंध लगातार इस घटना को दबाने का प्रयास करता है। गुरुवार को CCTV वीडियो सामने के बाद NSUI ने जिला शिक्षा अधिकारी से मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

स्कूल मैनेजमेंट ने कहा- थोड़ी ही तो चोट लगी है

जब पेरेंट्स को घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने स्कूल मैनेजमेंट से शिकायत की। जिसमें स्कूल के संचालक और प्रिंसिपल ने मामले को दबाने के लिए गोलमोल जवाब देने लगे। उन्होंने बच्ची के पिता मनजीत सिंह को कहा ‘थोड़ी सी ही तो चोट लगी है’। जानकारी के मुताबिक, स्कूल मैनेजमेंट ने मामले से अपना पल्ला झाड़ने के लिए ड्राइवर को नौकरी से बाहर निकाल दिया है। इस गैर जिम्मेदाराना घटना को लेकर पेरेंट्स ने आमानाका थाने में FIR दर्ज करवाई है। जिसमें सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया और फिर वो जमानत में बाहर छूट भी गया।

NSUI महामंत्री ने कहा- मामलें में लीपापोती न करें, ठोस एक्शन हो

एनएसयूआई प्रदेश प्रभारी महामंत्री हेमंत पाल ने कहा कि रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी से जब हमने इस मामले की शिकायत करने के लिए गए तो वो 2 दिनों तक मिले ही नहीं और न ही फोन पर बात की।

केवल जांच कमेटी बनाकर कार्रवाई करने की खानापूर्ति कर दी गई। जिसके बाद हमने कार्यालय में डीईओ के लापता होने की पोस्टर लगवाए। फिर उनसे मुलाकात हो पाई। हेमंत पाल ने ज्ञापन देकर मांग की है कि लापरवाह स्कूल प्रबंधन के खिलाफ यदि 7 दिनों के भीतर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए और पूरे जिले के स्कूल बस ड्राइवरों के अनुभव सर्टिफिकेट की फिर से जांच हो, जिससे इस तरह की घटना दोबारा न घटे।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

मतदान के प्रति जन-जागरूकता लाने विशेष अभियान* *जाबो कार्यक्रम अंतर्गत किया जा रहा विभिन्न गतिविधियों का आयोजन*

Acn18. Comरायपु/ नगरीय निकाय एवं पंचायत आम चुनाव को स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए बलरामपुर...

More Articles Like This

- Advertisement -