spot_img

3 मार्च का राशिफल:मिथुन राशि वाले नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा है, मकर राशि के लोगों की इनकम बेहतर होगी

Must Read

3 मार्च, शुक्रवार के सितारे सौभाग्य योग बना रहे हैं। जिससे मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा है। मकर राशि वालों की इनकम बेहतर होगी। आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। वहीं, वृश्चिक राशि वालों की इनकम और खर्चा बराबर रहेगा। वृष राशि के लोग शेयर और स्टॉक मार्केट में निवेश न करें तो अच्छा रहेगा। कर्क, धनु और कुंभ राशि के नौकरीपेशा लोगों को तनाव हो सकता है। इनके अलावा बाकी राशियों के लिए दिन ठीकठाक रहेगा।

- Advertisement -

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है, इसलिए पूरी शिद्दत से अपने कार्य जुट जाए और अपनी क्षमता पर विश्वास रखें। बहुत सी परेशानियों का हल मिलेगा। रिश्तेदारों से संबंधित किसी विवाद के सुलझने से रिश्तो में भी दोबारा मधुरता आएगी।
नेगेटिव- कुछ विपरीत परिस्थितियां भी बनेगी। अनुभवी लोगों की सलाह और मार्गदर्शन की अवहेलना बिल्कुल ना करें। किसी अप्रिय व्यक्ति के घर में आगमन से वातावरण नकारात्मक हो सकता है। इस तनाव का असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा।
व्यवसाय- युवाओं को करियर से जुड़ी अच्छी खबर मिलने की संभावना है। प्रॉपर्टी संबंधी बिजनेस में सकारात्मक नतीजे मिलेंगे। ऑफिस में काम ज्यादा होने से एक्स्ट्रा समय देना पड़ सकता है।
लव- घर की समस्याओं को हल करने में जीवन साथी का महत्व पूर्ण सहयोग रहेगा। तथा किसी मित्र के मिलने से पुरानी यादें ताजा होंगी।
स्वास्थ्य- कोई इंफेक्शन होने की आशंका है। लापरवाही ना बरतें और अपनी जांच अवश्य कराएं।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 1

वृष – पॉजिटिव- सितारों का साथ मिलेगा। आज जिस काम में हाथ डालेंगे वह काम सुचारू रूप से संपन्न हो जाएगा। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। विद्यार्थी वर्ग को अपने किसी प्रोजेक्ट में उचित सफलता मिलेगी।
नेगेटिव- वित्तीय कार्यों में हिसाब-किताब करते समय सतर्क रहें। किसी प्रकार की गलतफहमी हो सकती है। आज कहीं निवेश ना ही करें, तो बेहतर है। किसी भी दस्तावेज या पेपर संबंधी कार्य में हस्ताक्षर करने से पहले अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर लें।
व्यवसाय- कारोबार में मैन्युफैक्चरिंग में बहुत सावधानी रखने की जरूरत है। धोखा हो सकता है। शेयर और स्टॉक मार्केट में निवेश न करें तो अच्छा रहेगा। ऑफिस का माहौल व्यवस्थित होगा।
लव- वैवाहिक संबंधों में मधुरता रहेगी। तथा घर में नजदीकी रिश्तेदारों के आने से चहल-पहल और खुशी भरा वातावरण रहेगा।
स्वास्थ्य- नसों में दर्द व खिंचाव जैसी स्थिति महसूस रहेगी। योगा तथा व्यायाम पर भी अधिक समय व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 8

मिथुन – पॉजिटिव- कुछ राजनैतिक अथवा प्रभावशाली लोगों से मुलाकात होगी। आपकी लोकप्रियता के साथ-साथ जनसंपर्क का दायरा भी बढ़ेगा। साथ ही कुछ राजनीतिक लोगों से मुलाकात होगी। किसी समाज सेवी संस्था में भी आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा।
नेगेटिव- ज्यादा सोच-विचार करने से उचित परिस्थितियां हाथ से निकल भी सकती हैं। इसलिए प्रैक्टिकल बने और समय अनुसार तुरंत निर्णय ले। किसी भी प्रकार का लोन या उधार लेने की योजना ना बनाएं। साथ ही किसी भी व्यक्ति के साथ लेन देन ना करें, ठगी व धोखे का शिकार हो सकते हैं।
व्यवसाय- बिजनेस में बाहरी गतिविधियों में दिन का ज्यादातर वक्त बीतेगा। मार्केटिंग संबंधी कार्यों को निपटाने के लिए उचित समय है। कुछ कड़े फैसले फायदेमंद भी होंगे। नौकरी में भी स्थिति मजबूत रहेगी। उच्च अधिकारियों का भी सहयोग रहेगा।
लव- घर में अनुशासित तथा सुखद माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों को पारिवारिक सहमति से विवाह संबंधी योजनाएं बननी शुरू हो जाएंगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मौसम की वजह से कुछ आलस भरी स्थिति रह सकती हैं।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 6

कर्क – पॉजिटिव- राजनीतिक और सामाजिक प्रभावशाली व्यक्तियों से मुलाकात हो सकती हैं। इन व्यक्तियों के साथ संपर्क में रहने से आपके मान-सम्मान तथा व्यक्तित्व में निखार आएगा और निकट भविष्य में यह संपर्क फायदेमंद भी साबित होंगे। कोई पारिवारिक मामला हल हो सकता है।
नेगेटिव- प्रैक्टिकल बने और सचेत रहें। आपके सरल स्वभाव की वजह से कोई व्यक्ति आपको बहला-फुसलाकर अपना मतलब निकाल सकता है। अनावश्यक खर्चो पर भी अंकुश लगाना आवश्यक है।
व्यवसाय- वर्तमान समय पूरी तरह से अपने व्यापार पर फोकस करने का है। विस्तार संबंधी गतिविधियों पर विचार होगा और शुरुआत भी हो जाएगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों को अत्यधिक कार्यभार की वजह से कुछ तनाव रह सकता है।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। युवा वर्ग प्रेम संबंधों में ना पड़कर अपने करियर पर भी ध्यान केंद्रित रखें।
स्वास्थ्य- अपनी सोच को पॉजिटिव बनाकर रखें। नकारात्मक विचारों का असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 2

सिंह – पॉजिटिव- इस समय लाभदायक ग्रह स्थिति बनी हुई है। वित्तीय संबंधी योजनाओं पर ध्यान दें। नजदीकी रिश्तेदारों के साथ पारिवारिक मेल मिलाप होगा। काफी समय बाद सबके मिलने से तनावमुक्त और आनंदित महसूस करेंगे।
नेगेटिव- लाभदायक ग्रह स्थितियों का भरपूर सदुपयोग करना उचित रहेगा। व्यर्थ की मौज मस्ती में समय और पैसा खराब ना करें। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। उन्हें उचित देखभाल की जरूरत है।
व्यवसाय- किसी नई योजना पर कार्य शुरू न करें। क्योंकि अभी ज्यादा सफलता मिलने की संभावना नहीं है। वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान दें। कर्मचारियों के साथ आपका विश्वास और प्रेम रखना आपकी परेशानियों को कम करेगा।
लव- परिवार जनों के आपसी सामंजस्य से घर में उचित व्यवस्था बनी रहेगी। प्रेम संबंधों से दूरी बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कभी-कभी मनःस्थिति विचलित रह सकती है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

कन्या – पॉजिटिव- किसी खास प्रयोजन को लेकर मन में उत्साह रहेगा तथा कामयाबी भी मिलेगी। आध्यात्मिक कार्यों में भी आपका रुझान बढ़ेगा। मानसिक रूप से सुकून मिलेगा। किसी मित्र अथवा फोन के माध्यम से फायदेमंद समाचार मिलेगा।
नेगेटिव- बाहरी गतिविधियों में ज्यादा समय व्यतीत ना करें। ना ही ज्यादा मेलजोल रखें। भावुकता और उदारता के साथ-साथ व्यावहारिक होना भी जरूरी है। ससुराल पक्ष के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें।
व्यवसाय- व्यवसायिक स्थल पर सभी काम अपनी देखरेख में ही करवाएं। जल्दी सफलता हासिल करने के चक्कर में बिना सोचे-समझे दूसरों की देखादेखी न करें। कर्मचारी द्वारा नुकसान होने की आशंका है। यह समय बहुत ही ध्यानपूर्वक अपने कार्यों को अंजाम देने का है।
लव- घर के किसी अविवाहित सदस्य के लिए उत्तम रिश्ता आ सकता है। प्रेम प्रसंगों में मधुरता रहेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। व्यवस्थित दिनचर्या और खानपान द्वारा आप स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे।
भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 7

तुला – पॉजिटिव- आज पारिवारिक तथा व्यक्तिगत गतिविधियों को व्यवस्थित करने में व्यतीत होगा। आपका सिद्धांत वादी तथा व्यापक दृष्टिकोण समाज में आपकी छवि को और अधिक निखरेगा। कोई रुका हुआ या अटका हुआ पैसा मिलने की उचित संभावना है।
नेगेटिव- खर्च करते समय बजट का भी ध्यान जरूर रखें। किसी पारिवारिक सदस्य के वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियों को लेकर चिंता रह सकती है। परंतु इस समय धैर्य और विवेक द्वारा समस्या को सुलझाए।
व्यवसाय- बिजनेस में कामकाज का बोझ बना रहेगा। परंतु आप अपनी सूझबूझ और समझदारी से समाधान भी निकाल लेंगे। आप कार्यक्षेत्र में कुछ कड़े फैसले ले सकते हैं। जो आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होंगे।
लव- पति-पत्नी के आपसी संबंधों में नजदीकियां आएगी। प्रेम माधुर्य भी बना रहेगा
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान वातावरण की वजह से लापरवाही करना उचित नहीं है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिक – पॉजिटिव- आय और व्यय में समानता रहेगी। कोई रुका हुआ इनकम का साधन भी पुनः शुरू हो सकता है। कुछ समय सोसाइटी अथवा सामाजिक गतिविधियों के लिए भी निकालें। इससे आपके संपर्क का दायरा बढ़ेगा। किसी पारिवारिक मामले में भी आपका फैसला सर्वोपरि रहेगा।
नेगेटिव- ज्यादा दिखावे की प्रवृत्ति रखना आपको नुकसान दे सकता है। बाहरी लोगों के साथ मिलते-जुलते समय थोड़ी सावधानी बरतें, कुछ लोग स्वार्थ की भावना से आपका इस्तेमाल कर सकते हैं। कोई खास योजना स्थगित भी करनी पड़ सकती है।
व्यवसाय- कार्यप्रणाली बेहतर होगी तथा दोपहर बाद परिस्थितियां कुछ लाभदायक बनेगी। पिछले कुछ समय से चल रही बाधाएं भी दूर होंगी। परंतु आर्थिक स्थिति मध्यम रहने की वजह से अपना आत्मविश्वास गिरने ना दें।
लव- जीवनसाथी तथा परिवार के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करने में मनोरंजक और खुशनुमा समय व्यतीत होगा व्यतीत होगा। तथा एक दूसरे के साथ समय व्यतीत करना आपसी संबंधों को मधुर बनाएगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना बरतें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 1

धनु – पॉजिटिव- प्रॉपर्टी अथवा अन्य कोई विवाद चल रहा है, तो उसे किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से हल करने की कोशिश करें। आपके सकारात्मक तथा सहयोगात्मक व्यवहार की वजह से परिवार तथा समाज में आपको विशेष मान-सम्मान मिलेगा।
नेगेटिव- व्यक्तिगत कार्यों के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों पर भी ध्यान देना जरूरी है। ध्यान रखें कि किसी की बातों में आकर आप अपना नुकसान भी कर सकते हैं। रूपए-पैसे संबंधी लेनदेन करते समय सावधानी बरतें।
व्यवसाय- व्यवसाय में इस समय बदलाव संबंधी योजनाओं पर कार्य शुरू हो सकता है। मार्केटिंग और प्रोडक्ट की क्वालिटी को बढ़ाने में ध्यान दे। नौकरी पेशा लोग आवेश में आकर अपने बॉस व अधिकारियों से संबंध ना बिगाड़े।
लव- घर में किसी के विवाह संबंधी योजना बनने से खुशनुमा माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य- अत्यधिक कार्यभार की वजह से मानसिक और शारीरिक थकान रह सकती हैं। कुछ समय अपने खुद के लिए भी जरूर निकालें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

मकर – पॉजिटिव- दूसरों को अपने व्यक्तिगत मामलों से दूर ही रखें। आप अपनी योग्यता और कार्यप्रणाली से बेहतर नतीजे प्राप्त कर सकते हैं। आपके लिए लाभदायक व खुशी भरी स्थितियां बन रही है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। नजदीकी संबंधियों के साथ भी मेल मिलाप रहेगा।
नेगेटिव- काम की अधिकता का असर आपको दिमागी और शारीरिक रूप से थका सकता है। इसलिए अपने काम में विश्वसनीय लोगों की भी सलाह अवश्य लें। बच्चों की गतिविधियों पर भी नजर रखना जरूरी है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में किसी अधीनस्थ कर्मचारी की वजह से कोई दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। इसलिए सभी गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। हालांकि आय की स्थिति बेहतर होगी। नौकरीपेशा लोगों को भी अपने काम के प्रति बहुत अधिक सावधानी रखने की आवश्यकता है।
लव- परिवार के साथ मनोरंजन और आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यों में सुखद समय व्यतीत होगा। लव पार्टनर के साथ मुलाकात के अवसर बनेंगे।
स्वास्थ्य- काम के साथ-साथ स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना जरूरी है। थकान की वजह से सिर दर्द और माइग्रेन जैसी समस्या से जूझना पड़ सकता है।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 5

कुंभ – पॉजिटिव- अपनी जिम्मेदारियों को आप बखूबी निभाएंगे तथा आपकी योग्यता की सराहना भी होगी। कोई निजी या प्रॉपर्टी संबंधित रुका हुआ मामला आपसी सहमति से सुलझ सकता है। जिसकी वजह से आपको काफी हद तक राहत महसूस होगी।
नेगेटिव- कोई सरकारी मामला चल रहा है तो आज उससे संबंधित कार्यवाही स्थगित रखें तो उचित रहेगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार से संबंधित कोई अप्रिय समाचार मिलने से मन व्यथित रहेगा। अपने काम में ध्यान भी नहीं लगा पाएंगे।
व्यवसाय- कारोबारी मामलों में आप अपनी योग्यता से उचित व्यवस्था बनाकर रखेंगे। स्टाफ तथा कर्मचारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा लोग सावधान रहें क्योंकि किसी प्रकार की इंक्वायरी होने के योग बन रहे हैं।
लव- विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए विवाह संबंधी कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है। प्रेम संबंधों में इगो जैसी स्थिति ना बनने दें।
स्वास्थ्य- बदलते वातावरण का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा। इसलिए बहुत अधिक सावधानी रखना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 1

मीन – पॉजिटिव- व्यवस्थित रहने से आपकी विचार शैली में सकारात्मक परिवर्तन आएगा। आप अपने अंदर भरपूर आत्मविश्वास और ऊर्जा महसूस करेंगे। कोई रुका हुआ काम पूरा होने से चिंता दूर होगी। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता आदि में की गई मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे।
नेगेटिव- दूसरों पर ज्यादा भरोसा करने के बजाय अपने निर्णय को ही प्राथमिकता दें, तो ज्यादा अच्छा रहेगा। साथ ही कोई भी नया काम करने से पहले उसके हर पहलुओं पर अच्छी तरह सोच-विचार कर ले। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों में इस समय नुकसानदायक परिस्थितियां बन सकती हैं। हालांकि आप अपनी सूझबूझ से समाधान भी निकाल लेंगे। साझेदारी संबंधी कार्य लाभदायक स्थिति में रहेंगे। नौकरी में आपके ऊपर कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी भी आ सकती है।
लव- दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता बनाए रखने के लिए एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करना जरूरी है।
स्वास्थ्य- तनाव और थकान की वजह से कमजोरी रह सकती है। कुछ समय अपने स्वयं के लिए भी निकालना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 6

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

फ्लोरा मैक्स में फर्जी क्राइम ब्रांच और आईटी अफसर का कारनामा,तीन कर्मियों को उठाकर जंगल ले गए, मारपीट की, ढाई लाख लूटे.देखिए वीडियो.

Acn18.com/कोरबा पुलिस ने ब्लैकमेलिंग मारपीट और लूटपाट की घटना में चार युवकों को गिरफ्तार किया है। यह फर्जी क्राइम...

More Articles Like This

- Advertisement -