spot_img

सरकारी स्कूल का हाल बेहाल : सफाई कर्मियों के भरोसे हो रहा संचालन , शिक्षक नहीं आते समय पर

Must Read

acn18.com एमसीबी/ एमसीबी जिले के ग्राम बडेरा में संचालित सरकारी स्कूल का हाल काफी बेहाल है।स्कूल का संचालन सफाई कर्मियों के भरोसे हो रहा है। शिक्षक स्कूल से आए दिन नदारद रहते है वही सफाई कर्मचारी भी स्कूल में ताला लगाकर मनमाने तौर से घूमते रहते हैं। स्कूल की देखरेख करने वाला कोई नहीं है । बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है वहीं बच्चों को मध्यान्ह भोजन भी नहीं मिल रहा है।

- Advertisement -

एमसीबी जिले के भरतपुर विकासखंड के ग्राम बडेरा में संचालित शासकीय प्रथमिक स्कूल काफी बदहाल हो गया है। शिक्षकों की गौरमौजूदगी के कारण स्कूल का संचालन सफाईकमियों के भरोसे किया जा रहा है। वहीं सफाईकर्मी भी स्कूल में ताला लगाकर घूमते रहते हैं जिससे छात्रों की पढ़ाई गर्त में चली गई है। हमने गांव के ग्रामीणों और बच्चों से पूछताछ की तब उन्नहोंने बताया,कि स्कूल में 2 टीचर हैं और सप्ताह में एक बार स्कूल आते हैं और घूम फिर कर वापस चले जाते हैं। स्कूल में जब पढ़ाई होती ही नहीं तो परिजन किसके भरोसे बच्चों को छोड़ने की बात कह रहे है।

स्कूल के रसोई घर में भी हमेशा ताला लटका रहता है जिससे बच्चों को मध्यान्ह भोजन नहीं मिल पा रहा है। स्कूल में पसरी अव्यवस्थाओं के संबंध में जब हमने जिलाशिधिकारी से बात की तब उन्होंने कहा,कि मीडिया के माध्यम से हमें शिकायत मिली है जिसे गंभीरता से लिया जाएगा और व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर जरुरी प्रयास किया जाएगा।

ग्रामीण चाहते हैं,कि स्कूल में पदस्थ शिक्षकों के स्थान पर किसी दूसरे शिक्षक की पदस्थापना की जाए। समस्या को गंभीरता से लेते हुए डीईओ ने मामले की जांच करने की बात कही है। जांच के बाद ही किसी तरह की कार्रवाई करने का भरोसा उनके द्वारा दिया गया है।

नवनिर्मित मंदिर को लेकर निर्मित हुई विवाद की स्थिति ,मंदिर के पास रेलवे ने रख दिए पुराने स्लीपर

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -