spot_img

NIA की आठ राज्यों में छापामारी, खालिस्तानी आतंकी-गैंगस्टर नेटवर्क का खुलासा; बिश्नोई गैंग के 6 आरोपी गिरफ्तार

Must Read

acn18.com नई दिल्ली, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने खालिस्तानी आतंकी-गैंगस्टर-ड्रग स्मगलर के नेटवर्क पर तगड़ी चोट की है। एनआईए ने खालिस्तानी और गैंगस्टर नेटवर्क का खुलासा किया है। एनआईए ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया और गोल्डी बराड़ के लिए काम करने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एनआईए अब इस केस में आगे की कार्रवाई कर रही है।

- Advertisement -

76 ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी

एनआईए ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनमें लकी खोखर, लखवीर सिंह, हरप्रीत, दलीप बिश्नोई, सुरिंदर और हरि ओम है। बता दें कि एनआईए ने मंगलवार को 8 राज्यों के 76 ठिकानों पर छापेमारी की थी। एजेंसी ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, राजस्थान, एमपी, गुजरात और महाराष्ट्र में कार्रवाई की।

हथियार और कैश बरामद

सितंबर के पहले हफ्ते में तीन एफआइआर दर्ज करने के बाद ये एनआईए का पांचवां छापा था। एजेंसी ने इस दौरान बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण, कारतूस, नौ पिस्तौल और राइफल के साथ ही 2.3 करोड़ कैश बरामद किया है। जेलों में बंद गैंगस्टरों से पूछताछ और पहले मिले सुबूतों के आधार पर एनआईए ने रेड का फैसला किया था।

निशाने पर हवाला ऑपरेटर

एनआईए ने मंगलवार को छापेमारी के दौरान गैंगस्टरों को हथियार आपूर्ति करने वाले और उनकी मदद करने वाले हवाला ऑपरेटरों को निशाने पर लिया। पंजाब में मुक्तसर के लखबीर सिंह, अबोहर के नरेश के साथ ही कई कबड्डी खिलाड़ी भी निशाने पर रहे। एनआईए के अनुसार ये लोग अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नागपाल अंबिया और महाराष्ट्र के बिल्डर संजय बियानी की हत्या की साजिश से जुड़े थे। पिछले साल पंजाब में इन दोनों की हत्या कर दी गई थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन दोनों की हत्या की साजिश कई जेलों में बंद गैंगस्टरों ने रची थी।

 

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

बालको फोटोग्राफी प्रदर्शनी ‘मल्हार’ ने कर्मचारियों के रचनात्मकता को दी नई उंचाई*

Acn18. Com.वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने विश्व फोटोग्राफी के अवसर पर ‘मल्हार 2.0’ फोटो...

More Articles Like This

- Advertisement -