spot_img

पौने दो करोड़ से तैयार हुआ स्विमिंग पूल,परीक्षण के बाद लोकार्पण की योजना

Must Read

acn18.com जांजगीर-चांपा/ तरणताल जैसी गतिविधियों को संपादित करने के लिए जांजगीर-चांपा जिले की भीमा तालाब में जरूरी व्यवस्था की गई है। जबकि लंबे समय से कछुआ चाल पर चल रहा नगरपालिका का स्विमिंग पूल का काम अब जाकर तैयार होने की स्थिति में पहुंचा है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो अप्रैल महीने में इसका लोकार्पण संभव हो सकेगा।

- Advertisement -

कृषि प्रधान जिला जांजगीर चांपा मैं तैराकी से संबंधित आयोजनों को परवान चढ़ाने के लिए लंबे समय से सुव्यवस्थित स्विमिंग पूल की जरूरत महसूस हो रही थी। खिलाड़ियों को अलग-अलग स्थान पर जाकर प्रशिक्षण लेना पड़ रहा था। इस बारे में लगातार प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराया गया। नगर पालिका अध्यक्ष भगवानदास गढेवाल ने बताया कि भीमा तालाब को ठीक किया गया है। अब शहर में स्विमिंग पूल को पूर्ण किया जा रहा है। अप्रैल में इसका लोकार्पण करने की योजना है। नगर पालिका सीएमओ चंदन शर्मा ने बताया कि स्विमिंग पूल को बेहतर ढंग से तैयार करने के लिए एक करोड़ 84 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। वर्तमान में यहां जलभराव किया जा रहा है किसी प्रकार की समस्या को जानने के लिए परीक्षण जारी है। इसके बाद इसे उपयोग में ले लिया जाएगा।

छत्तीसगढ़ के कोरबा सहित कई शहरों में नगरीय निकायों के द्वारा स्विमिंग पूल संचालित किए जा रहे हैं और इन के माध्यम से तैराकी में रुचि रखने वाले लोगों को सुविधा दी जा रही है। यहां से मिलने वाली तकनीकी जानकारी के आधार पर खिलाड़ियों को अलग-अलग स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में कौशल दिखाने का अवसर प्राप्त हो रहा है।

शराब पीने के बाद विवाद ,सगे भाई की हत्या, हीरागढ़ में हुई घटना, पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -