spot_img

हाथीमुड़ा के जंगल में खदेड़ा गया हाथियों के दल को, कड़ी मशक्कत के बाद मिली सफलता ,वन विभाग और पुलिस ने ली राहत की सांस…देखिए वीडियो

Must Read

acn18.com कोरबा /हरदीबाजार के ग्राम रेंकी के जंगल से भटककर कोरबा शहर के नजदीक पहुंचे हाथियो के दल को वापस जंगल की तरफ भेजने में वन विभाग को सफलता मिल गई है। 24 घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद गजराजों को हाथीमुड़ा के जंगल में खदेड़ दिया गया है जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली है। कहा जा रहा है,कि हाथियों का यह दल जशपुर जिले का है यही वजह है,कि ये काफी शांत रहें और किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया।

- Advertisement -

कोरबा शहर के नजदीक पहुंचे हाथियों के दल को जंगल की तरफ खदेड़ने में वन विभाग को सफलता मिल गई है। वन विभाग और पुलिस की टीम कड़ी मशक्कत के बाद 13 हाथियों के दल को हाथीमुड़ा के जंगल में खदेड़ दिया है। हरदीबाजार के ग्राम रेंकी से हाथियों का दल सर्वमंगला मंदिर के नजदीक ग्राम सोनपुरी के जंगल में पहुंच गया था जिसकी शहर से दूरी महज ढाई किमी दूर थी। शहर के नजदीक पहुंचने के साथ ही वन विभाग सतर्क हो गया था और लगातार निगरानी कर हाथियों को जंगल की तरफ भगाया। दल में बेबी एलिफेंट की मौजूदगी होने के कारण विभाग भी काफी सतर्क है और लगातार उनकी चहलकदमी पर नजर जमाए हुए है।

हाथियों के जंगल की तरफ जाने से वन विभाग,पुलिस के साथ ही ग्रामीणों ने भी राहत की सांस ली है। हाथियों के कारण किसी तरह का नुकसान न हो इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार मुनादी कराई जा रही है। वन विभाग का मानना है,कि हाथियों का यह दल जशपुर जिले से संबंध रखता है यही वजह है,कि चार जिलों का भ्रमण करने के बाद भी इन्होंने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया। पानी और भोजन की तलाश में ये कभी हरदीबाजार या फिर कोरबा शहर के नजदीक आए होंगे यही वजह है,कि दोबारा इनकी इस बेल्ट में वापसी हुई है।

11 फरवरी का राशिफल:वृश्चिक राशि वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन मकर राशि वालों को रहना होगा संभलकर

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

पीएचई में इंजीनियर्स सहित 181 पदों पर भर्ती का मार्ग प्रशस्त,मुख्यमंत्री के निर्देश पर वित्त विभाग ने दी स्वीकृति

Acn18.comरायपुर/ मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर वित्त विभाग ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में इंजीनियर्स सहित अन्य...

More Articles Like This

- Advertisement -