spot_img

18 जनवरी का राशिफल:वृष राशि वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलने के योग हैं

Must Read

18 जनवरी, बुधवार को वृद्धि और सौम्य नाम के दो शुभ योग बन रहे हैं। जिससे वृष राशि वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। मिथुन राशि के लोगों को मशीनरी या कारखाने से जुड़े बिजनेस में उपलब्धि मिल सकती है। तुला राशि वाले लोगों की नौकरी और बिजनेस के लिए दिन अच्छा है। धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन या इंक्रीमेंट मिल सकता है। इनके अलावा कुंभ राशि के लोग लेनदेन सावधानी से करें। वहीं, बाकी राशियों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

- Advertisement -

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- प्रभावशाली तथा अनुभवी लोगों से मुलाकात का अवसर मिले, तो उसे गंवाए नही। उनके द्वारा आपका कोई मन मुताबिक कार्य हल हो सकता है। तथा आप अपनी प्रतिभा और बुद्धिमत्ता के बल पर कुछ ऐसा निर्णय ले लेंगे, कि आपको खुद भी आश्चर्य होगा।
नेगेटिव- अपनी व्यक्तिगत बातों को किसी से भी ज्यादा शेयर नहीं करें। पारिवारिक गतिविधियों में भी अपना योगदान जरूर दें। आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर और ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।
व्यवसाय- कारोबारी मामलों में कोई भी फैसला लेने में जल्दबाजी न करें। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले सोच-विचार जरूर करें। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को अपना टारगेट पूरा करने के लिए अतिरिक्त समय देना पड़ सकता है।
लव- घर तथा व्यवसायिक गतिविधियों के बीच उचित सामंजस्य बना रहेगा। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात होने से मन प्रफुल्लित रहेगा।
स्वास्थ्य- अत्यधिक कार्यभार की वजह से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। कुछ समय अपने आराम और सुकून के लिए भी जरूर निकालें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

वृष – पॉजिटिव- अपने महत्वपूर्ण काम दिन के प्रथम पक्ष में ही पूरे करने का प्रयास करें। इस समय ग्रह स्थितियां उत्तम बनी रहेंगी। किसी पुराने मित्र से मुलाकात मन को सुकून और खुशी देगी। उधार दिए हुए पैसे की वसूली भी संभव है।
नेगेटिव- दोपहर बाद कोई अप्रिय समाचार या सूचना मिलने की आशंका है। निकट संबंधियों की समस्याओं को सुलझाने में व्यस्तता बनी रहेगी। और अपने कार्यों को ध्यान से पूरा करें, जरा सी भी लापरवाही नुकसानदेह हो सकती है।
व्यवसाय- आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। आज स्त्री वर्ग अपने व्यवसाय में विशेष रूप से सफल रहेंगी। नौकरीपेशा लोग अपने कामों पर ज्यादा ध्यान दें। उचित बोनस मिलने की संभावना है।
लव- अपने कार्यों में जीवनसाथी की सलाह लेना भाग्योदय कारक रहेगा। घर में सुख-शांति और प्रेम पूर्ण माहौल रहेगा।
स्वास्थ्य- अपने ब्लड प्रेशर आदि संबंधी जांच अवश्य करवाएं। स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सजग रहने की जरूरत है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 7

मिथुन – पॉजिटिव- किसी पारिवारिक समस्या का समाधान मिलने से तनाव मुक्त महसूस करेंगे। रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर आज कुछ समय अपने लिए भी व्यतीत करें। इससे आप अपने अंदर दोबारा नई ऊर्जा और ताजगी महसूस करेंगे।
नेगेटिव- किसी नजदीकी मित्र अथवा संबंधी की वजह से तनाव जनक की स्थिति रह सकती है। अपने गुस्से और कटु वाणी पर नियंत्रण रखें। युवा वर्ग अपने भविष्य के प्रति ज्यादा ध्यान दें। समय का सदुपयोग ना करना आपकी समस्याओं को बढ़ाएगा।
व्यवसाय- आज बिजनेस संबंधी ज्यादातर काम से ही हो जाएंगे। मशीनरी या कारखाने से जुड़े बिजनेस में उपलब्धि मिल सकती है। फाइनेंस संबंधी गतिविधियों में सावधानी रखें। सरकारी ऑफिस के कामों में बहुत व्यस्तता रहेगी।
लव- घर में अनुशासन पूर्ण वातावरण रहेगा। तथा एक दूसरे के प्रति सहयोग बना रहेगा। लव पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जरूर जाएं।
स्वास्थ्य- घर के वरिष्ठ व्यक्तियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। लापरवाही बिल्कुल ना करें। साथ ही अपनी दिनचर्या को भी व्यवस्थित रखें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 6

कर्क – पॉजिटिव- आप अपने अंदर भरपूर ऊर्जा और आत्म विश्वास महसूस करेंगे। लक्ष्य प्राप्ति के लिए आप किसी हद तक भी मेहनत कर सकते है। किसी समारोह आदि में जाने का भी निमंत्रण प्राप्त होगा। तथा खास लोगों के साथ मेल मुलाकात रहेगी।
नेगेटिव- खुद को अपने व्यक्तिगत कार्यों में ही व्यस्त रखें। व्यर्थ के लड़ाई-झगड़े आदि में ना पड़े तथा दूसरों के मामले में हस्तक्षेप भी ना करें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर और अधिक मेहनत करने की जरूरत है।
व्यवसाय- बिजनेस में इस समय कामकाज में ठोस और जरूरी फैसले लेने की भी जरूरत है। पार्टनरशिप में भी सावधान और सजग रहे। नौकरी में लापरवाही के कारण अधिकारी नाराज हो सकते हैं।
लव- घर में सुकून और खुशनुमा माहौल रहेगा। परंतु विवाहितों का विपरीत लिंगी लोगों से मेलजोल मानहानि दे सकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य संबंधी कोई पुरानी समस्या दोबारा बढ़ सकती हैं। अपना नियमित जांच कराएं, तथा आलस्य छोड़कर दवाइयों को भी नियमित रूप से लेते रहें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8

सिंह – पॉजिटिव- व्यवस्थित दिनचर्या रहेगी तथा कार्य मन मुताबिक तरीके से बन जाने से आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। संतान के कैरियर संबंधी किसी समस्याओं को सुलझाने में महत्वपूर्ण व्यक्ति की सहायता मिलेगी। धार्मिक गतिविधियों में भी रुझान रहेगा।
नेगेटिव- कोई पारिवारिक मसला और अधिक बढ़ने की भी आशंका है। अपने स्वभाव में धैर्य व नरमी बनाकर रखें। गुस्से से बात बिगड़ सकती है। किसी भी प्रकार की यात्रा नुकसानदेय ही रहेगी। इस समय वर्तमान परिस्थितियों में ही रहना बेहतर है।
व्यवसाय- व्यवसाय कार्यों की एडवर्टाइजमेंट को ज्यादा से ज्यादा करने का प्रयास करें। इस समय की गई मेहनत के निकट भविष्य में परिणाम हासिल होंगे। दूरदराज की व्यवसायिक पार्टियों के साथ भी अपना संपर्क बनाए रखें।
लव- पति-पत्नी के बीच मधुरता पूर्ण संबंध रहेंगे। प्रेम संबंधों मे स्थायित्व लाने के लिए एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान अवश्य करें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कभी-कभी आत्मविश्वास डगमगा सकता है। मानसिक स्थिरता के लिए मेडिटेशन बहुत जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 1

कन्या – पॉजिटिव- आपका सकारात्मक दृष्टिकोण घर तथा व्यवसाय दोनों जगह उचित सामंजस्य बनाकर रखेगा। अगर प्रॉपर्टी के लेनदेन संबंधी कोई योजना बन रही है तो उस पर उचित ध्यान दें। घर में कोई धार्मिक आयोजन संपन्न करवाने की योजनाएं भी बनेगी।
नेगेटिव- समय अनुसार अपने कार्यों को अंजाम देते रहे। ज्यादा जल्दबाजी करने से निर्णय गलत भी हो सकते हैं। बिना पढ़े किसी भी पेपर या दस्तावेज पर हस्ताक्षर बिल्कुल ना करे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य पर ध्यान रखें।
व्यवसाय- बिजनेस पार्टनर और कर्मचारियों पर पूरी तरह डिपेंड रहने के कारण अपने काम करने की ताकत पर भरोसा रखें। अंदरूनी व्यवस्था में भी समय से बदलाव करना जरूरी है। नौकरीपेशा लोग डॉक्यूमेंट संभालकर रखें।
लव- घर में किसी बात को लेकर चल रहा तनाव दूर होगा। किसी मित्र से मुलाकात दिन को खुशनुमा व तरोताजा बनाएगी।
स्वास्थ्य- हल्की-फुल्की मौसमी बीमारियां जैसे खांसी-जुकाम, गला खराब आदि परेशान करेंगे। इसलिए लापरवाही बिल्कुल भी ना करें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 6

तुला – पॉजिटिव- सुखद समय व्यतीत होगा। किसी विशेष प्रयोजन को लेकर की गई यात्रा लाभदायक रहेगी। पारिवारिक वातावरण भी अनुशासित और सकारात्मक बना रहेगा। किसी पारिवारिक सदस्य के विवाह संबंधी अच्छा प्रस्ताव भी आ सकता है।
नेगेटिव- विद्यार्थी तथा युवा लोग व्यर्थ के हास परिहास तथा मनोरंजन संबंधी कार्यों में समय नष्ट ना करें। इस समय फिजूलखर्ची पर भी नियंत्रण रखना अति आवश्यक है। किसी भी अनिर्णय की स्थिति में घर की वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा जरूर करें।
व्यवसाय- बिजनेस बढ़ाने की योजनाओं पर गंभीरता से विचार करें। प्रोडक्ट्स की क्वालिटी को और बेहतर करने से तरक्की के रास्ते खुलेंगे। नौकरी में टारगेट आसानी से हासिल हो जाएगा।
लव- घर के सभी सदस्यों का आपसी तालमेल सकारात्मक ऊर्जा को व्याप्त रखेगा। लव अफेयर्स के मामले में आप लकी रहेंगे।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम की वजह से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। अपने खान-पान व दवाइयों का विशेष ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग- बैंगनी, भाग्यशाली अंक- 2

वृश्चिक – पॉजिटिव- अनुकूल समय है। आज कोई खास कार्य हल होने वाला है। परिवार के साथ घर की जरूरत संबंधी वस्तुओं की खरीदारी में भी समय व्यतीत होगा। किसी नजदीकी संबंधी के साथ चल रहे मनमुटाव भी दूर होंगे।
नेगेटिव- कहीं भी वार्तालाप करते समय स्थिति का ध्यान रखें, गलतफहमियों की वजह से संबंधों में खटास आ सकती हैं। इस समय किसी भी तरह की आवाजाही करना उचित नहीं है। बच्चों की समस्याओं के समाधान हेतु आपका सहयोग अति आवश्यक है।
व्यवसाय- कामकाज को लेकर महत्वपूर्ण फैसले होंगे और सफलता भी मिलेगी। बहुत व्यस्तता रहेगी। मार्केटिंग संबंधी कार्य में अधिक समय ना व्यर्थ करें। अधीनस्थ कर्मचारियों के भी मान-सम्मान का ध्यान रखें।
लव- मित्रों तथा संबंधियों के साथ गेट-टुगेदर होगी। युवाओं की दोस्ती और अधिक प्रगाढ़ होगी।
स्वास्थ्य- एलर्जी तथा रक्त संबंधी कोई समस्या के आसार लग रहे हैं। लापरवाही ना बरतें और अपनी जांच अवश्य करवाएं।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

धनु – पॉजिटिव- धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में रुचि रहेगी। कुछ विशेष लोगों से संपर्क बनने के कारण आपकी विचार शैली में भी आश्चर्यजनक परिवर्तन आएगा। आपमें कुछ और बेहतर सीखने व करने की दृढ़ इच्छा जागृत होगी।
नेगेटिव- किसी नजदीकी व्यक्ति द्वारा व्यर्थ ही आपकी आलोचना होने से मन आहत होगा। किसी भी प्रकार का पैसे संबंधी लेनदेन बिल्कुल ना करें। वरना आप आर्थिक समस्या में पड़ सकते हैं। अपनी वस्तुओं को संभालकर रखें, खोने या चोरी होने की आशंका है।
व्यवसाय- ग्लैमर और ब्यूटी प्रोडक्ट्स से जुड़े व्यवसाय तरक्की करेंगे। परंतु अभी व्यवसाय संबंधी कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय स्थगित रखें। नौकरीपेशा लोगों की अपनी उत्तम कार्य प्रणाली की वजह से पदोन्नति या वेतन वृद्धि हो सकती है।
लव- पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य और प्रेम बना रहेगा। तथा घर का वातावरण भी सुखद रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु व्यायाम और योगा को अपने जीवन का हिस्सा अवश्य बनाएं।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

मकर – पॉजिटिव- आज कई तरह की गतिविधियों में व्यस्तता बनी रहेगी। साथ ही सफलता भी अवश्य ही हासिल होगी। अचानक ही किसी नजदीकी मित्र या संबंधी से मुलाकात तनाव भरे माहौल से सुकून देगा।
नेगेटिव- कुछ ना कुछ समस्याएं भी रह सकती हैं। गुस्से तथा जल्दबाजी पर नियंत्रण रखें। कुछ नकारात्मक प्रवृत्ति के लोग आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकते हैं, हालांकि उनके मंसूबे कामयाब नहीं होंगे।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में नए बदलाव वाले फैसले सफल होंगे। बिजनेस और नौकरी के महत्वपूर्ण फैसले खुद ही लें। किसी पर ज्यादा भरोसा करना ठीक नहीं रहेगा। ऑफिशियल मामलों में लापरवाही न करें।
लव- घर के किसी मुद्दे को लेकर सदस्यों के बीच कुछ नोकझोंक रह सकती हैं। समस्याओं को बढ़ाने की वजह धैर्य और शांति से समाधान ढूंढे। फालतू के प्रेम संबंधों में समय खराब न करें।
स्वास्थ्य- पेट से संबंधित समस्या रहेगी। गैस और बादी वाली चीजों का सेवन ना करें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ – पॉजिटिव- आर्थिक निवेश संबंधी मामलों पर समय व्यतीत होगा। और भविष्य में बहुत लाभदायक भी रहेगा। सामाजिक गतिविधियों में भी आपका सहयोग आपको सम्मानित रखेगा। युवाओं का भविष्य संबंधी कोई कार्य संपन्न हो सकता है।
नेगेटिव- घर के वरिष्ठ लोगों की भावनाओं और आज्ञा को नजरअंदाज ना करें। उनके सानिध्य में आप अपने आपको सुरक्षित और सुकून महसूस करेंगे। विद्यार्थियों को भी अपनी पढ़ाई पर और अधिक फोकस चाहिए।
व्यवसाय- व्यवसाय में रुपए-पैसे संबंधी लेन देन अथवा कोई डील करते समय बहुत अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। इसमें इस समय व्यस्तता तो बहुत अधिक बनी रहेगी, परंतु उसके अनुकूल परिणाम हासिल नहीं होंगे। सरकारी सेवारत लोग फाइनेंस संबंधी कार्य करते समय सचेत रहें।
लव- दांपत्य संबंधों में मधुरता रहेगी तथा परिवार में खुशनुमा और सुखद माहौल रहेगा।
स्वास्थ्य- सिर दर्द अथवा माइग्रेन की समस्या उठ सकती है। तनाव लेने से बचें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

मीन – पॉजिटिव- आप अपने अंदर बहुत ही आत्मविश्वास और ऊर्जा महसूस करेंगे। अपने हर कार्य को लगन से करने की ललक रहेगी, और अच्छे परिणाम भी हासिल होंगे। संतान का कोई खास कार्य बन जाने से मन में प्रफुल्लता और उत्साह रहेगा।
नेगेटिव- आपकी ही कुछ लापरवाही और लेट लतीफी के कारण महत्वपूर्ण कार्यों में व्यवधान आएगा। आय बढ़ने के साथ-साथ खर्चे भी बढ़ जाएंगे जिसकी वजह से सेविंग करना मुश्किल होगा। भाइयों के साथ संबंधों में मजबूती बनाकर रखें।
व्यवसाय- मार्केटिंग तथा जनसंपर्क का दायरा बढ़ाए। साथ ही सफलता पाने के लिए व्यवसाय संबंधित छोटी-छोटी बारीकियों पर भी ध्यान देने की जरूरत है। नौकरी में आपका मृदु व्यवहार तथा उदारवादी स्वभाव की वजह से सभी सहयोगियों के साथ संबंध उत्तम बने रहेंगे।
लव- घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया तथा प्रेम संबंधों से दूर रहे तो उचित रहेगा। मनोरंजन संबंधी प्रोग्राम बन सकता है।
स्वास्थ्य- मौसम से सावधान रहने की वजह से सर्दी, खांसी-जुकाम हावी हो सकते हैं। अपना ध्यान रखें तथा आयुर्वेदिक इलाज सबसे उत्तम है।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 2

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

फ्लोरा मैक्स में फर्जी क्राइम ब्रांच और आईटी अफसर का कारनामा,तीन कर्मियों को उठाकर जंगल ले गए, मारपीट की, ढाई लाख लूटे.देखिए वीडियो.

Acn18.com/कोरबा पुलिस ने ब्लैकमेलिंग मारपीट और लूटपाट की घटना में चार युवकों को गिरफ्तार किया है। यह फर्जी क्राइम...

More Articles Like This

- Advertisement -