spot_img

आर्मी डे पर PM का मैसेज- हमें सेना पर गर्व:सेना प्रमुख ने कहा- LAC पर हर स्थिति से निपटने को तैयार

Must Read

acn18.com बेंगलुरु /कर्नाटक के बेंगलुरु स्थित गोविंदस्वामी परेड ग्राउंड में रविवार को आर्मी डे कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे भी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि हम LAC पर हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। आर्मी चीफ ने सेना को पर्याप्त मात्रा में हथियार मुहैया कराने के लिए सरकार को धन्यवाद कहा।

- Advertisement -

उधर, पीएम मोदी ने आर्मी डे पर सेना को बधाई संदेश दिया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- सेना दिवस पर, मैं सभी सैन्य कर्मियों, दिग्गजों और उनके परिवारों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं। हर भारतीय को हमारी सेना पर गर्व है और हमेशा हमारे जवानों का आभारी रहेगा। उन्होंने हमेशा हमारे देश को सुरक्षित रखा है और संकट के समय उनकी सेवा के लिए व्यापक रूप से प्रशंसा की जाती है।

थल सेना दिवस पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर आर्मी को को बधाई दी।
थल सेना दिवस पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर आर्मी को को बधाई दी।

आर्मी चीफ बोले- बॉर्डर पर ड्रोन से हथियार, ड्रग जारी है
पश्चिमी सीमावर्ती इलाकों में LAC पर सीजफायर की स्थिति बरकरार है। यही नहीं हाल के महीनों में सीजफायर के उल्लंघन में भी कमी देखने को मिली है। लेकिन सरहद पार आतंकी इंफ्रास्ट्रक्चर अभी भी बरकरार है। जम्मू और पंजाब के इंटरनेशनल बॉर्डर पर ड्रोन से हथियार और ड्रग की तस्करी जारी है। इस दौरान आर्मी चीफ ने बताया कि आर्मी चीफ ने बताया कि सेना के पहले मेल अग्निवीर बैच की ट्रेनिंग शुरू हो गई है।

अमित शाह ने कहा- सेना के बलिदान को नमन
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा कि मैं आर्मी डे पर सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को बधाई देता हूं। देश को सुरक्षित रखने के संकल्प के लिए भारत को हमारी सेना पर गर्व है। उनके सर्वोच्च बलिदान को नमन करते हैं।

पहली बार परेड दिल्ली के बाहर
देश में हर साल 15 जनवरी को आर्मी डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन दिल्ली में भव्य परेड का आयोजन किया जाता है, लेकिन इतिहास में पहली बार सेना दिवस परेड़ का आयोजन बेंगलुरु के मद्रास इंजीनियरिंग ग्रुप (MEG) के रेजिमेंटल सेंटर में हुआ है।

5 रेजिमेंटल ब्रास बैंड शामिल
सेना दिवस परेड में मद्रास रेजीमेंट, आर्टिलरी रेजीमेंट, पैरा एसएफ, बॉम्बे इंजीनियर ग्रुप, महार रेजीमेंट, एमईजी, आर्मी सर्विस कॉर्प्स का एक घुड़सवार दल और एक मिलिट्री बैंड का दस्ता परेड मार्च में भाग लिया। इसमें 5 रेजिमेंटल ब्रास बैंड शामिल हैं। सभी दल में 3 अधिकारी और 57 अन्य रैंक शामिल हैं।

फील्ड मार्शल के एम करिअप्पा को श्रद्धांजलि
इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का आयोजन भारत के लिए दक्षिणी राज्यों के लोगों की वीरता, बलिदान और सेवाओं के लिए है। यह फील्ड मार्शल के एम करिअप्पा को एक उपयुक्त श्रद्धांजलि भी है। भारतीय सेना के जवान खेल सुविधाओं का भी निर्माण करेंगे और युवाओं और छात्रों के साथ मैत्रीपूर्ण मैच आयोजित करेंगे। स्थानीय लोगों के साथ भोजन कर एकता का संदेश दिया जाएगा।

पर्यावरण सुरक्षा थीम पर रोपे जाएंगे 75 हजार पौधे
दक्षिणी कमान में ग्रीन इंडिया के लिए पर्यावरण सुरक्षा थीम पर 75,000 पौधे रोपे जाएंगे। उपकरणों और बैंड प्रदर्शन, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताएं, पेंटिंग और निबंध लेखन, साइक्लोथॉन, वीरता से प्रेरक वार्ता सहित अन्य कार्यक्रम भी होंगे।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कनकी में अतिक्रमित लगभग 05 एकड़ शासकीय भूमि को कराया गया कब्जा मुक्त

Acn18. Com.जिले में शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने जिला प्रशासन द्वारा निरन्तर कार्य किया जा रहा है। इसी...

More Articles Like This

- Advertisement -