spot_img

ठेका कंपनियों ने मजदूरों का छीना गेटपास ,काम से निकालने की दी जा रही धमकी, वेतन संबंधी समस्या का समाधान करने की हो रही थी मांग

Must Read

acn18.com कोरबा/एनटीपीसी कोरबा में नियोजित ठेका श्रमिकों ने वेतन संबंधी समस्या को लेकर आवाज उठाई तो ठेकेदारों ने उनका गेट पास ले लिया और काम से निकालने की धमकी दी गई। आक्रोशित मजदूरों विरोध प्रदर्शन करने जब एनटीपीसी की लाटा ग्रेट के पास इकट्ठे हुए तो प्रशासन ने उनसे बातचीत की और प्रदर्शन को रुकवाया।

- Advertisement -

कोरबा के एनटीपीसी में नियोजित ठेका कंपनियां मनमानी पर उतारु हो गए है। अपने हक के लिए श्रमिक आवाज उठाते हैं,तो काम से बाहर कर देने की धमकी दी जाती है। न्यूनतम वेतनमान नहीं मिलने से परेशान मजदूरों ने आवाज उठाई तो ठेका कंपनियों ने मजदूरों से गेट पास ले लिया और काम से बाहर निकालने की बात कही गई। ठेका कंपनियों के इस रवैयों परेशान होकर मजदूर एनटीपीसी के लाटा गेट के पास इकट्ठे हुए और प्रदर्शन करने की तैयारी करने लगे। मजदूरों का कहना है,कि वे पिछले कई सालों से काम कर रहे हैं लेकिन उन्हें न तो बोनस का लाभ मिला और न ही एरियर्स का। यहां तक की उन्हें न्यूनतम वेतनमान से भी वंचित किया जा रहा है यही वजह है,कि अन्याय के खिलाफ वे आवाज उठा रहे है।

एनटीपीसी गेट के पास मजदूरों के इकट्ठा होने की सूचना जैसे ही प्रशासन को मिली वैसे ही मौके पर पहुंच गए। श्रमिकों को जैसे-तैसे समझाबुझा कर वाहनों में बिठाया गया फिर प्लांट ले गए। प्रशासन ने प्रबंधन से वार्ता कर समस्या का समाधान निकालने की बात कही है। फिलहाल प्रशासन के आश्वासन पर मजदूरों ने अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

रायपुर : प्रदेश के किसानों को विकासखंड स्तर तक मिलेगा मौसम का सटीक पूर्वानुमान

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

चेन्नई टेस्ट- भारत की बढ़त 308 रन की हुई:दूसरे दिन स्टंप्स तक दूसरी पारी में स्कोर 81/3: बांग्लादेश पहली पारी में 149 रन पर...

Acn18.com/भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जा रहा है।...

More Articles Like This

- Advertisement -