spot_img

अमेरिका: कैलिफोर्निया में आया 6.4 तीव्रता का भूकंप, 70 हजार घरों में बिजली गुल, लोगों में दहशत

Must Read

acn18.com वॉशिंगटन। उत्तरी कैलिफोर्निया में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 मापी गई है. शक्तिशाली भूकंप कैलिफोर्निया के उत्तरी तट पर काफी तीव्र था, जिससे वहां पर अधिक नुकसान भी हुआ है. हम्बोल्ट काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार, कम से कम 11 लोगों के घायल होने की सूचना है, जबकि 2 अन्य लोगों की मौत हुई है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप उत्तरी कैलिफोर्निया के एक ग्रामीण क्षेत्र फेरनडेल के पास आया था, जो सैन फ्रांसिस्को के लगभग 345 किमी उत्तर पश्चिम और प्रशांत तट के करीब है.

- Advertisement -

मंगलवार को आए इस भूकंप की वजह से घर, सड़कें, बिजली और पानी की सुविधाओं को भारी नुकसान पहुंचा है. हजारों लोग बिना बिजली के रहने को मजबूर हो गए थे. इलेक्ट्रिक ग्रिड ट्रैकिंग वेबसाइट PowerOutage.us के अनुसार, भूकंप के तुरंत बाद फेरनडेल और आसपास के हम्बोल्ट काउंटी में लगभग 79,000 घरों में बिजली नहीं थी. हम्बोल्ट काउंटी के आसपास की सड़कों और घरों को व्यापक नुकसान हुआ है.

रिपोर्ट के मुताबिक, लगभग 30 लाख लोग उत्तरी कैलिफोर्निया में रहते हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि ‘भूकंप की तीव्रता वास्तव में काफी तेज थी.’ यह तो अच्छा है कि लोगों को अपने सेलफोन पर इसके अलर्ट की सूचना मिल गई थी, जिससे वे सुरक्षित बाहर आ गए. 6.4 तीव्रता के झटके संभावित रूप से खतरनाक होते हैं, जो किसी भी इमारत को गिराने के लिए काफी होता है.

छत्तीसगढ़ः कोरोना वायरस से मुक्त हुआ प्रदेश, अब नहीं बचा एक भी सक्रिय मरीज

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कलेक्टर की तस्वीर के सामने कर रहे हैं पूजा अर्चना, देखिए कलेक्टर से क्या मांग रहे हैं ग्रामीण. वीडियो

Acn18. Com.छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कटघोरा क्षेत्र के तीन ग्राम पंचायत के लोग पेंड्रा रोड सड़क पर आ...

More Articles Like This

- Advertisement -