spot_img

छत्तीसगढ़ में दो जिलों के कलेक्टर बदले:एल्मा को धमतरी से हटाकर मंडी बोर्ड भेजा,विश्नोई से पहले खनिज विभाग के संचालक रहे वसंत को नारायणपुर

Must Read

acn18.com रायपुर/छत्तीसगढ़ के प्रशासन में बड़ा फेरबदल हुआ है। इसकी जद में भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय वन सेवा और राज्य प्रशासनिक सेवा के 21 अफसर आए हैं। दो जिलों के कलेक्टर बदल दिए गए हैं। प्रभावित होने वाले जिलों में धमतरी और नारायणपुर शामिल हैं। धमतरी से पदुम सिंह एल्मा का तबादला मंडी बोर्ड में हुआ है। वहीं मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे समीर विश्नोई से पहले खनिज विभाग में संचालक रहे अजीत वसंत को नारायणपुर जिले का कलेक्टर बना दिया गया है।

- Advertisement -

सामान्य प्रशासन विभाग ने रविवार देर शाम भारतीय प्रशासनिक सेवा के 15 अफसरों की तबादला सूची जारी की। इसके जरिए धमतरी के कलेक्टर पदुम सिंह एलमा को राज्य मंडी बोर्ड के प्रबंध संचालक की जिम्मेदारी दी गई है। 2010 बैच के IAS एल्मा जून 2021 में धमतरी भेजे गए थे। उनकी जगह ऋतुराज रघुवंशी अब धमतरी के कलेक्टर होंगे। 2014 बैच के ऋतुराज अभी तक नारायणपुर के कलेक्टर की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

ऋतुराज को इसी साल जनवरी में नारायणपुर भेजा गया था। नारायणपुर में कलेक्टर की जिम्मेदारी 2013 बैच के IAS अजीत वसंत को दी गई है। वसंत को इसी साल अप्रैल में मुंगेली कलेक्टर से हटाकर दिल्ली में आवासीय आयुक्त बनाया गया था। अजीत वसंत फरवरी 2020 तक खनिज विभाग के संचालक भी रहे। उनको वहां से हटाकर नये जिले गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही का अपर कलेक्टर बना दिया गया। खनिज विभाग में उनकी जगह पर 2009 बैच के IAS समीर विश्नोई को संचालक बनाया गया। उसी कार्यकाल के दौरान निकले एक आदेश की वजह से प्रवर्तन निदेशालय ने विश्नोई को मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बनाया है।

IAS अफसरों की पूरी तबादला सूची

वन सेवा की शालिनी रैना अब मंत्रालय में बैठेंगी

राज्य सरकार ने भारतीय वन सेवा की अधिकारी शालिनी रैना की सेवाएं वन विभाग से लेकर सामान्य प्रशासन विभाग को सौंप दी है। रैना को वन विभाग का सचिव बनाया गया है। अभी तक वे मुख्य वन संरक्षक-सूचना प्रौद्योगिकी और मानव संसाधन की जिम्मेदारी संभाल रही थीं। पहले से सामान्य प्रशासन विभाग में प्रतिनियुक्ति पर चल रहे वन सेवा अफसर आलोक कटियार को जल जीवन मिशन का संचालक बनाया गया है। उनके पास क्रेडा के CEO की जिम्मेदारी बनी रहेगी। वन विभाग में सचिव रहे प्रेम कुमार को अब प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का CEO बना दिया गया है। वहीं अरुण प्रसाद पी. को खादी ग्रामोद्योग बोर्ड का MD बनाया गया है।

बलरामपुर जिला पंचायत की CEO बदलीं

तबादले की जद में बलरामपुर जिला पंचायत भी आई हैं। यहां मुख्य कार्यपालन अधिकारी रहीं रीता यादव को कोरिया का अपर कलेक्टर बना दिया गया है। रीता राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी हैं। उनकी जगह पर भारतीय प्रशासनिक सेवा की रेना जमील को भेजा गया है। 2019 बैच की IAS रेना जमील अभी सक्ती की एसडीएम हैं। एक और आदेश से छत्तीसगढ़ होटल प्रबंधन संस्थान की प्राचार्य रेखा शुक्ला को खादी ग्रामोद्योग बोर्ड की जगह हाथकरघा विकास एवं विपणन संघ की MD बनाया गया है।

शराब के लिए पैसे नही दिए तो पति ने पत्नी को टांगी से हमला कर गम्भीर रूप से किया घायल, आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

रेलवे स्टेशन रोड में चलते-फिरते गांजा बेचते 3 तस्कर गिरफ्तार

रायपुर । रेलवे स्टेशन रोड में चलते-फिरते गांजा बेचते 3 तस्कर गिरफ्तार हुए है। पुलिस को मुखबिर से सूचना...

More Articles Like This

- Advertisement -