spot_img

आरक्षण के मुद्दे पर ओबीसी वर्ग आया सामने ,प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन ,27 प्रतिशत आरक्षण यथावत रखने की मांग

Must Read

acn18.com कोरबा/आरक्षण को लेकर प्रदेश में जारी गतिरोध समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा। अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के बाद अब ओबीसी वर्ग ने भी अपने आरक्षण को लेकर सड़क पर उतरना शुरु कर दिया है। पिछड़ा वर्ग महासभा ने शहर में एक रैली निकाली। ओबीसी वर्ग का कहना है,कि शासन ने उन्हें जो 27 प्रतिशत आरक्षण दिया है उसे प्रभावित करने का खेल खेला जा रहा है। यही वजह है,कि उनके द्वारा अपने अधिकारों के लिए आंदोलन किया जा रहा है।

- Advertisement -

आरक्षण पर फैसले को लेकर प्रदेश सरकार ने विधानसभा का विशेष सत्र लाकर आरक्षण विधेयक को पास तो करा लिया लेकिन विधेयक पर राज्यपाल के हस्ताक्षर नहीं होने के कारण विभिनन्न वर्गों में चिंता का माहौल देखा जा रहा है। आरक्षण को लेकर पहले ही अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग आपत्ती जता चुका है इस कड़ी में अब पिछडा वर्ग समाज भी खुलकर सामने आ रहा है। ओबीसी वर्ग ने शहर में रैली निकाली और प्रशसनिक अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांगो से अवगत कराया। ओबीसी वर्ग का कहना है,कि सरकार ने उनके लिए जो 27 प्रतिशत आरक्षण की जो व्यवस्था दी है वह यथावत रहे क्योंकि कुछ लोग आरक्षण में कटौती को लेकर प्रयासरत है। जनसंख्या के मामले में उनकी 60 फीसदी हिस्सेदारी है इस लिहाज से उनका आरक्षण का हक बनता है ऐसे में अगर उनके हक को छीनने का प्रयास किया जाता है,तो उन्होंने आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

प्रशासन के सक्षम अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखी है। ऐसी स्थिती में अगर उनके आरक्षण को प्रभावित करने की कोशिश की जाती है,तो उन्होंने उग्र प्रदर्शन करने की बात कही है।

धान खरीदी का काम जोरों पर,उठाव की गति है काफी धीमी,प्रशासन को ध्यान देने की जरुरत

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

रेलवे स्टेशन रोड में चलते-फिरते गांजा बेचते 3 तस्कर गिरफ्तार

रायपुर । रेलवे स्टेशन रोड में चलते-फिरते गांजा बेचते 3 तस्कर गिरफ्तार हुए है। पुलिस को मुखबिर से सूचना...

More Articles Like This

- Advertisement -