spot_img

सबरीमाला में उमड़ी श्रद्धालुओं की रिकॉर्ड भीड़, आज 1 लाख से अधिक लोग करेंगे दर्शन

Must Read

acn18.com तिरुवनंतपुरम / सबरीमाला मंदिर में दर्शन के लिए आज यानी सोमवार को रिकॉर्ड बुकिंग हुई जिसके बाद मंदिर में एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, 1,07,260 लोगों ने सोमवार के लिए दर्शन का समय बुक किया है। भारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है।

- Advertisement -

सबरीमाला के दर्शन के लिए कुछ इस तरह की व्यवस्था की गई
भक्तों को पम्पा से सन्निधानम तक नियंत्रित और खंडित तरीके से ले जाया जाएगा। इसके लिए हर प्वाइंट पर पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है। भक्तों की भीड़ के कारण किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए खंड रोटेशन एक एहतियाती उपाय है। कतार में प्रतीक्षा कर रहे श्रद्धालुओं को हल्का भोजन और पीने का पानी उपलब्ध कराया जाएगा। सबरीमाला के विशेष अधिकारी हरिश्चंद्र नाइक ने कहा, पुलिस के अलावा, आरएएफ और एनडीआरएफ कर्मियों की सेवाओं का भी उपयोग यातायात को नियंत्रित करने के लिए किया जाएगा।

दर्शन का समय एक घंटा बढ़ा दिया गया 
अधिकारियों ने कहा कि दर्शन का समय एक घंटा बढ़ा दिया गया है। सबरीमाला दर्शन के लिए 13 दिसंबर को करीब 77,216 और 14 दिसंबर को 64,617 लोगों ने ऑनलाइन बुकिंग कराई थी। शनिवार को शाम 5 बजे तक करीब 60,000 लोगों ने सबरीमाला दर्शन किए। केरल देवस्वोम विभाग के मंत्री के राधाकृष्णन ने कहा कि इससे पहले 24 नवंबर को, 2.5 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने केरल के पठानमथिट्टा जिले के सबरीमाला में भगवान अयप्पा मंदिर में चल रहे तीर्थयात्रा सीजन के पहले छह दिनों में दर्शन किए।

पहले छह दिनों में दो लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
2,61,874 तीर्थयात्रियों ने इस तीर्थयात्रा के मौसम के पहले छह दिनों में सबरीमाला का दौरा किया है। आने वाले दिनों में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं। सबरीमाला में भगवान अयप्पा मंदिर के कपाट 17 नवंबर को वार्षिक मंडलम-मकरविलक्कू उत्सवों के लिए भक्तों के लिए खोले गए, जो दो महीने लंबे वार्षिक तीर्थयात्रा सीजन की शुरुआत को चिह्नित करते हैं।

पिता ने गर्भ में पल रहे बच्चे को मार डाला:प्रेग्नेंट बीवी के पेट में मारा मुक्का और भाग गया; बच्चे की हो गई मौत

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

सुरक्षाबल की सक्रियता से दहशत, झीरम घाटी हमले को अंजाम देने वाले दरभा डिवीजन से जुड़े नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

जगदलपुर। नारायणपुर-दंतेवाड़ा सीमा पर हुए मुठभेड़ से नक्सली सकते में हैं. इसका परिणाम है कि वर्ष 2013 में झीरम घाटी...

More Articles Like This

- Advertisement -