spot_img

शहीद जवान को दी गई श्रद्धांजलि:पार्थिव शरीर को भिजवाया केरल, कंधा देते साथियों की आंखों से छलके आंसू, मुठभेड़ में मिली थी शहादत

Must Read

acn18.com बस्तर/छत्तीसगढ़ में बस्तर के सुकमा जिले में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए कोबरा बटालियन के जवान को श्रद्धांजलि दी गई है। जगदलपुर के नए बस स्टैंड के पास स्थित 80वीं बटालियन में पुलिस, CRPF, कोबरा, DRG अन्य जवानों ने श्रद्धाजंलि दी। इस मौके पर बस्तर IG सुंदरराज पी समेत अन्य अफसर मौजूद थे। जिसके बाद जवान के शव को उनके गृहराज्य केरल भिजवाया गया है। इधर, पार्थिव शरीर को कांधे पर उठाते ही साथियों की आंखों से जमकर आंसू छलके।

- Advertisement -

दरअसल, सुकमा जिले में भेज्जी थाना अंतर्गत नक्सल प्रभावित इलाके डब्बाकोंटा हाल ही में नया पुलिस कैंप स्थापित किया गया है। कैंप के कोबरा बटालियन के जवान मंगलवार की शाम एरिया डोमिनेशन के लिए निकले थे। इसी बीच पहले से ही घात लगाकर बैठे माओवादियों ने जवानों पर हमला कर दिया। जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग गए। हालांकि, कोबरा के हेड कॉन्स्टेबल मोहम्मद हकीम सुलेमान गोली लगने से घायल हो गए थे। वहीं भेज्जी के फील्ड अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

शहीद जवान।
शहीद जवान।

मेकाज में हुआ पोस्टमॉर्टम

मंगलवार की रात शहीद जवान का शव चॉपर के जरिए डिमरापाल मेडिकल कॉलेज लाया गया था। जहां शव का पोस्टमॉर्टम किया गया। फिर बुधवार की सुबह अफसरों और जवानों ने जवान को श्रद्धांजलि दी। जिसके बाद पार्थिव देह को हेलीकॉप्टर से हैदराबाद भिजवाया गया है। फिर वहां से जवान के गृह राज्य केरल भेजा जाएगा।

जवानों ने दी श्रद्धांजलि।
जवानों ने दी श्रद्धांजलि।

साथी बोले- मिलनसार था सुलेमान

इधर, जवान की शहादत के बाद उनके बैरक में साथ रहने वाले साथियों ने कहा कि सुलेमान बेहद मिलनसार थे। हर किसी से अच्छे से बातचीत करते थे। देश की रक्षा के लिए अपनी जान दी है। उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी। साथ ही जवान को कांधा देते वक्त साथियों की आंखों से आंसू छलक आए। बस्तर के IG सुंदरराज पी ने कहा कि, बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है।

अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के मौके पर होगा कार्यक्रम का आयोजन ,जांजगीर जिले के कमलेश साहू का भी होगा सम्मान

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

आयुष मेडिकल एसोसिएशन का चिकित्सक सम्मेलन सम्पन्न,विभिन्न विषयों पर की गई चर्चा

Acn18 l. Com.मंगल वार को होटल टॉप इन टाउन में आयुष मेडिकल एसोसिएशन कोरबा एवं हिमालया फार्मा जेंड्रा डिविजन...

More Articles Like This

- Advertisement -