spot_img

छत्तीसगढ़ः मुस्लिम युवक के घर मिली युवती, मचा हंगामा, धर्म परिवर्तन का एफिडेविट मिलने पर भीड़ ने घेरा SP ऑफिस, लड़की ने कहा- प्यार करती हूं

Must Read

acn18.com जशपुर। जिले में लव जिहाद का आरोप लगाकर मंगलवार रात सैकड़ों लोगों ने SP ऑफिस का घेराव कर दिया। भारी संख्या में लोग एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए। पूरा विवाद लगभग 15 दिन पहले उस समय शुरू हुआ, जब कोतवाली थाना क्षेत्र की एक युवती घर से लापता हो गई। परिजनों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जशपुर कोतवाली पुलिस ने युवती को मुस्लिम युवक के घर से बरामद कर सखी वन स्टॉप केंद्र में भेजा।

- Advertisement -

दूसरे धर्म की युवती ने काउंसलिंग में बताया कि वो मुस्लिम युवक शाहबाज अंसारी से प्रेम करती है और उसी के साथ रहना चाहती है। वो अपने माता-पिता के साथ नहीं जाना चाहती। इसके बाद युवती को युवक को ही सौंप दिया गया, लेकिन पूरे मामले में मंगलवार को तब माहौल गरमा गया, जब युवती का धर्म परिवर्तन करने का एक शपथ पत्र सामने आया। इसके सामने आते ही शहरवासी आक्रोशित हो गए। सुबह दोनों समुदायों के युवाओं के बीच हल्की नोकझोंक हुई।

आरोपी की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े लोग।

आरोपी की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े लोग।

समझाइश के बाद दोनों पक्षों में सुलह हो गई, लेकिन शाम होते-होते मामले ने सांप्रदायिक रंग पकड़ लिया। युवती के समाज के लोग एकजुट होकर रैली की शक्ल में नारेबाजी करते हुए एसपी कार्यालय पहुंच गए। वे आरोपी लड़के की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। ASP उमेश कश्यप को ज्ञापन सौंपकर शाहबाज पर युवती के परिवार को जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए लोगों ने तत्काल आरोपी पर FIR दर्ज करने की मांग की। लोगों ने कहा कि आरोपी की तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए। वे अपनी मांग पर अड़ गए।

एसपी कार्यालय का घेराव करने सैकड़ों लोग पहुंचे।

एसपी कार्यालय का घेराव करने सैकड़ों लोग पहुंचे।

युवती की दिमागी हालत ठीक नहीं- परिजन

परिजनों का दावा है कि युवती की मानसिक हालत ठीक नहीं है। बीते 2 सालों से उसका इलाज चल रहा है। ऐसे में दबाव में शपथपत्र पर हस्ताक्षर लेने की आशंका भी लोगों ने जताई है।इधर एएसपी उमेश कश्यप ने कहा कि हिंदू समुदाय के लोग और युवती के पिता एसपी कार्यालय में आवेदन देने के लिए आए थे। उन्होंने शाहबाज अंसारी नाम के युवक पर उनकी युवती को ले जाने और जबरदस्ती धर्म परिवर्तन के लिए एफिडेविट दिलाने का आरोप लगाया है। इसकी जांच की जाएगी। जांच के बाद जो भी बात सामने निकलकर आएगी, उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

एएसपी उमेश कश्यप लोगों को समझाते हुए।

एएसपी उमेश कश्यप लोगों को समझाते हुए।

लंबे समय से चल रहा है मामला

एएसपी उमेश कश्यप ने बताया कि साल 2021 में भी युवती कहीं चली गई थी। गुमशुदगी की रिपोर्ट परिवार ने सिटी कोतवाली थाने में दर्ज कराई थी। उस वक्त धारा 363 के तहत मामला दर्ज किया गया था। दूसरे दिन युवती को बरामद कर उसे माता-पिता के सुपुर्द किया गया था। वहीं 6 नवंबर 2022 को एक बार फिर युवती शाहबाज अंसारी के साथ चली गई। जिसकी शिकायत एक बार फिर माता-पिता ने कोतवाली में दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने फिर से उसे युवक के पास से बरामद किया और उसकी काउंसलिंग कराई गई।

एएसपी उमेश कश्यप ने दी जानकारी।

एएसपी उमेश कश्यप ने दी जानकारी।

युवती ने बताया है कि वो अपनी मर्जी से युवक के ही साथ रहना चाहती है। वहीं परिजनों का आरोप है कि युवती से दबावपूर्वक धर्म परिवर्तन के शपथ पत्र पर हस्ताक्षर कराया गया होगा। युवक की गिरफ्तारी नहीं होने पर लोगों ने उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है। फिलहाल मामले में जांच चल रही है। वहीं शहरवासियों और स्वजनों की नाराजगी को देखते हुए एएसपी उमेश कश्यप ने 24 घंटे के अंदर कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर भीड़ ने धरना समाप्त किया। बताया जा रहा है कि युवक ड्राइवर का काम करता है और कई सालों से युवती के साथ उसका प्रेम प्रसंग चल रहा है। युवती बालिग है, इसलिए उसे उसकी मर्जी से युवक के पास भेजा गया है।

बारिश के कारण भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे भी रद्द, कीवी टीम ने 1-0 से जीती सीरीज

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

आयुष मेडिकल एसोसिएशन का चिकित्सक सम्मेलन सम्पन्न,विभिन्न विषयों पर की गई चर्चा

Acn18 l. Com.मंगल वार को होटल टॉप इन टाउन में आयुष मेडिकल एसोसिएशन कोरबा एवं हिमालया फार्मा जेंड्रा डिविजन...

More Articles Like This

- Advertisement -