spot_img

521 लोगों को दिया जा रहा एचआईवी के मामले में उपचार, 9 बच्चे भी संक्रमित हैं कोरबा जिले में

Must Read

acn18.com कोरबा/असुरक्षित यौन संबंध के कारण होने वाली बीमारी एड्स का खतरा हर कहीं बढ़ रहा है। औद्योगिक गतिविधियों वाले क्षेत्रों में इस प्रकार के खतरे ज्यादा है। वर्तमान में कोरबा जिले में बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या 5 सैकड़ा पार हो चुकी है। ऐसे लोगों को एसटीडी और आरटीसी सेंटर के जरिए उपचार दिया जा रहा है।

- Advertisement -

ह्यूमन इम्यूनोडिफिशिएंसी वायरस के कारण होने वाली एड्स की बीमारी अब तक लाखों लोगों को मौत के घाट उतार चुकी है। इससे संक्रमित लोगों की संख्या सभी तरफ कायम है जिन्हें उपचार के जरिए ठीक करने की कोशिश की जा रही है। इस प्रकार के मामलों की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग ट्रक ड्राइवर के अलावा विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों की जांच के लिए अभियान चला रहा है।

इस बीमारी को लेकर माना जाता है कि असुरक्षित यौन संबंधों के कारण इसका संचार होता है और लोग इसकी चपेट में आ जाते हैं। कोरबा जिले में 9 बच्चों के अलावा 521 महिला पुरुष एचआईवी से संक्रमित हैं।संक्रमित लोगों उसको परामर्श और उपचार के लिए जिला व ब्लाक स्तर पर व्यवस्था की गई है।

स्वास्थ विभाग और कुछ अशासकीय संगठन मिलकर समय-समय पर एचआईवी को लेकर जागरूकता अभियान चलाने में लगे हुए हैं। हर तरफ संदेश देने की कोशिश हो रही है कि उन चीजों से बचा जाए जिनके कारण आप समस्या से घिर सकते हैं।

भारी मात्रा में अवैध रूप से शराब रखकर बिक्री करने वाला आरोपी गिरफ्तार,आरोपी के कब्जे से 61 लीटर कच्ची महुआ शराब बरामद

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

भारत के रतन टाटा: भारतीय उद्योग के महानायक और सेवा के प्रतीक,सादगी से महानता तक: रतन टाटा की अनमोल विरासत*

Acn18. Comरतन टाटा का देहावसान न केवल एक महान उद्योगपति की मृत्यु है, बल्कि भारतीय व्यवसायिक परंपरा और नैतिक...

More Articles Like This

- Advertisement -