spot_img

सरस्वती सायकल योजना के तहत सायकल का किया गया वितरण ,95 छात्राओं को दिया गया लाभ ,राजस्व मंत्री रहे मुख्य अतिथि

Must Read

acn18.com बालको /सरस्वती सायकल योजना के तहत शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बालको में करीब 95 छात्राओं के बीच सायकल का वितरण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल रहे जिन्होंने छात्राओं को सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किया। इस दौरान राजस्व मंत्री को स्कूल प्रबंधन ने स्कूल में मौजूद और भी कई तरह की समस्याओं से अवगत कराया जिनका निराकरण करने का आश्वसन राजस्व मंत्री दिया है।

- Advertisement -

सरस्वती सायकल योजना प्रदेश सरकार की एक ऐसी योजना है जिसके माध्यम से कक्षा नवमीं की उन छात्राओं को मुफ्त में सायकल उपलब्ध कराना है जो अपनी आगे की पढ़ाई केवल इसलिए छोड़ देती थी,कि उन्हें घर से स्कल और स्कूल से घर जाने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था लेकिन इस योजना के बलबूते वे अपनी पढ़ाई आसानी से पूरी कर पा रही है। इस समय पूरे जिले के सरकारी स्कूलों के कक्षा नवमीं में अध्ययनरत छात्राओं को सायकल प्रदान किया जा रहा है। इसी कड़ी में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बालको में सायकल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे जिन्होंने अपने हाथों से छात्राओं को योजना का लाभ दिया। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री ने कहा,कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार एक संवेदनशील सरकार है जिसके द्वारा आम जनता के हित के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है।

स्कूल के प्रभारी प्राचार्य ने बताया,कि कक्षा नवमीं में करीब 116 छात्राएं हैं जिनमें से 95 पात्र छात्राएं थी सभी को सरस्वती सायकल योजना का लाभ दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया,कि स्कूल में अहाता के साथ ही अतिरिक्त कमरों की कमी है जिसे दूर करने के लिए मंत्री जी से अनुरोध किया गया है मंत्री ने भी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया है।

सरकारी योजना के तहत सायकल पाने के बाद छात्राएं काफी उत्साहित नजर आई। उन्होंने कहा,कि सायकल मिलने से उन्हें स्कूल से घर और घर स्कूल आने जाने में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा और वे बिना किसी परेशान की अपनी पढ़ाई पूरी कर सकेंगी।

बढ़ती जनसंख्या को रोकने के लिए परिवार नियोजन पर काम,कई प्रकार की चुनौतियां पेश आती है सरकार के सामने

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

6 लीटर कच्ची शराब के साथ एक आरोपी गिरफ्तार,मानिकपुर पुलिस ने की कार्रवाई

Acn18.com/कोरबा में शराब की अवैध रुप से बिक्री करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। सूचना...

More Articles Like This

- Advertisement -