spot_img

ऑयल मिल में लगी भीषण आग:वेल्डिंग करते वक्त चिंगारी छिटकने से हादसा, चार घंटे में किया गया काबू; लाखों रुपए का नुकसान

Must Read

acn18.com बिलासपुर /छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित ऑयल मिल में मंगलवार सुबह अचानक भीषण आग लग गई। आग से लाखों रुपए का तेल जलकर खाक हो गया। बताया जा रहा है कि जिस जगह पर आग लगी थी वहां वेल्डिंग का काम चल रहा था, जिसकी चिंगारी छिटकने से आग लगने की बात सामने आई है। आग लगने के बाद छह दमकल की मदद से करीब चार घंटे बाद आग को काबू में किया गया। मामला सिरगिट्‌टी थाना क्षेत्र का है।

- Advertisement -

जानकारी के अनुसार सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मिनोचा कॉलोनी निवासी व्यावसायी संतोष सिंघानिया का सिरगिट्‌टी के इंडस्ट्रियल एरिया में शिवांगी ऑयल मिल है, जहां खाद्य तेल का उत्पादन होता है। घटना सुबह करीब 12 बजे की है। जहां ऑयल उत्पादन होकर पैकिंग होता है, वहां किसी निर्माण कार्य के कारण वेल्डिंग का काम चल रहा था। तभी ऑयल में चिंगारी छिटक गई और अचानक आग लग गई। तेल के हिस्सों में आग लगने से आग की लपटें तेजी से फैल गई और भीषण रूप ले लिया।

कहा जा रहा है कि जिस जगह पर आग लगी थी, वहां तेल का पैकेजिंग का काम होता है। ऐसे में वहां भारी मात्रा में तेल रखे हुए थे। आग लगने से वहां रखे पूरा तेल जलकर खाक हो गया। TI पौरुष पुर्रे ने बताया कि आग से कितने का नुकसान हुआ है इसका ब्यौरा नहीं दिया गया है। फिर भी आशंका जताई जा रही है कि आग से लाखों रुपए का नुकसान हुआ होगा।

लोगों की भीड़ लगने के बाद रोड में लगा जाम।
लोगों की भीड़ लगने के बाद रोड में लगा जाम।

6 दमकल की मदद से चार घंटे में बुझाई गई आग
ऑयल मिल में आग लगने की खबर मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। राहत की बात है कि आग से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। आग लगने के बाद फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई थी। इस दौरान दमकल की मदद से आग को काबू में किया गया। शुरुआत में ऑयल में लगी आग पर पानी की बौछारें घी की तरह भड़क रही थी। एक-एक कर छह दमकल की मदद से चार घंटे बाद आग को काबू में किया गया।

आसपास के लोगों की जुटी भीड़, लगा जाम
ऑयल मिल में आग लगने की खबर मिलते ही वहां आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। इसके चलते सिरगि‌ट्‌टी रोड में वाहनों की कतार लग गई और जाम की स्थिति निर्मित हो गई। इसके चलते दमकल को पहुंचने में विलंब हुआ। पुलिस ने जाम हटवाया। इसके बाद दमकल मौके पर पहुंची और आग को काबू में किया गया।

छुईढोंढा के पास दो भालू ने ग्रामीण पर किया हमला,शरीर में आई गंभीर चोटें, 500 रुपए दिए वन विभाग ने

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -