spot_img

रेलवे पार्किंग स्टैंड का ठेका समाप्त फिर भी वसूली, सुरक्षा की गारंटी नहीं दी जा नहीं वाहन मालिकों को

Must Read

acn18.com कोरबा/कोरबा स्थित रेलवे का वाहन पार्किंग स्टैंड का ठेका समाप्त हो गया है। इसके बावजूद स्टैंड का संचालन जारी है और लोगों से अवैध वसूली की जा रही है। इस पर भी सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि यहां पर गाड़ी रखने वाले लोगों को इस बात की गारंटी नहीं दी जा रही है कि उनके वाहन सुरक्षित रहेंगे।

- Advertisement -

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के कोरबा स्टेशन के सामने वाहनों के लिए स्टैंड की व्यवस्था बनाई गई है । रेलवे ने पिछले वर्ष इसका ठेका आवंटित किया था। खबर के अनुसार स्टैंड कॉन्ट्रैक्ट काफी समय पहले समाप्त हो चुका है और नियमानुसार इसके पुनरआवंटन की प्रक्रिया की जानी थी। अब तक यह काम पूरा नहीं हो सका है । इसके बावजूद स्टैंड का संचालन अवैध रूप से चल रहा है। यहां के कर्मचारियों के द्वारा वाहन मालिकों से रकम की वसूली की जा रही है जिसके वीडियो मीडिया ने बनाये।

लंबी दूरी की यात्रा के लिए जाने वाले लोग अपनी सुविधा के लिए स्टैंड में वाहन रखते हैं ताकि वापसी के दौरान उन्हें अनावश्यक परेशान ना होना पड़े। लोगों ने बताया कि वाहन स्टैंड का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने पर भी यहां की गतिविधियां जारी हैं। उनसे गाड़ी रखने के लिए रुपया तो लिए जा रहे हैं लेकिन सुरक्षा के मामले में किसी प्रकार की गारंटी संचालक नहीं दे रहा है ऐसे में कुछ होता है तो इसके लिए जवाबदेह आखिर कौन होगा।

भारतीय रेलवे के द्वारा सभी कार्यों को पूरी पारदर्शिता के साथ करने के दावे किए जाते रहे हैं और समय-समय पर इसका प्रचार-प्रसार भी होता रहा है। स्टेशन क्षेत्र में जन सुविधा की दृष्टि कौन से वाहन स्टैंड का संचालन कराया जा रहा है तो इससे जुड़े सभी तथयों को स्पष्ट किया जाना चाहिए ताकि लोग किसी प्रकार के भ्रम में ना रहे।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में जल्द होगी राष्ट्रीय स्तर के सिकलसेल रिसर्च सेंटर की स्थापना : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -