spot_img

भारत-साउथ अफ्रीका मैच में बारिश के 50:50 चांस:मुकाबला रद्द हुआ तो भी सेमीफाइनल के लिए भारत की दावेदारी मजबूत

Must Read

acn18.com पर्थ। टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया रविवार को अपना तीसरा मैच खेलने उतरेगी। पर्थ में होने वाले सुपर-12 ग्रुप-2 के मुकाबले में भारत का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। लेकिन, इस मुकाबले में बारिश खलल डाल सकती है। वहां के मौसम विभाग ने 50 फीसदी बारिश की आशंका जताई है। हालांकि, बारिश से हमें नुकसान नहीं होगा।

- Advertisement -

बारिश होने की स्थिति में भारत की सेमीफाइनल की दावेदारी मजबूत ही होगी। क्योंकि, पॉइंट टेबल में उसके 5 अंक हो जाएंगे। वहीं, साउथ अफ्रीका 4 अंक के साथ दूसरे नंबर पर बना रहेगा।

जीते तो सेमीफाइनल में एंट्री लगभग तय
साथ ही मैच होने की स्थिति में अगर भारतीय टीम यह मुकाबला जीत जाती है, तो सेमीफाइनल में एंट्री का उसका दावा काफी मजबूत हो जाएगा। मैच इंडियन टाइमिंग के अनुसार शाम 4:30 बजे शुरू होगा।

टीम इंडिया 2014 के बाद पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका से भिड़ने वाली है। दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में अब तक 5 मैच खेले गए हैं, जिनमें से भारत ने 4 मैच जीते हैं। वहीं, साउथ अफ्रीका ने सिर्फ एक मैच जीता है। साउथ अफ्रीका 2009 के वर्ल्ड कप के बाद से टी-20 वर्ल्ड कप में भारत से एक भी मैच नहीं जीत पाई है।

पिछले महीने भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया था
टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले सितंबर में भारत ने अपने घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली थी। इसमें भारत को 2-1 से जीत मिली थी। इस तरह साइकोलॉजिकल एडवांटेज भारत के पक्ष में होगा। इससे पहले हुए तमाम टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें पांच बार आमने-सामने हुई है। इनमें 4 में भारत को जीत मिली है और सिर्फ 1 में साउथ अफ्रीका जीता है।

टीम इंडिया जबरदस्त फॉर्म में
इस वर्ल्ड कप में अब तक टीम इंडिया ने शानदार परफॉर्म किया है। पाकिस्तान के खिलाफ बेहद दबाव वाले मैच में लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा नहीं चल पाए थे। इसके बाद विराट कोहली ने यादगार पारी खेली और अकेले दम पर टीम को जीत दिला दी।

नीदरलैंड के खिलाफ राहुल फिर नहीं चले, लेकिन विराट के अलावा सूर्या और रोहित ने भी बेहतरीन हाफ सेंचुरी लगाईं। बॉलिंग में अर्शदीप और भुवनेश्वर के साथ शमी भी लय में हैं। नीदरलैंड के खिलाफ भारत ने एकतरफा अंदाज में जीत हासिल की थी।

साउथ अफ्रीका भी पीछे नहीं
साउथ अफ्रीकी टीम भी किसी लिहाज से हल्की नहीं दिख रही है। उसके पास वो सब कुछ है, जो एक ताकतवर टी-20 टीम में होने चाहिए। क्विंटन डिकॉक, कप्तान बाबुमा और राइली रूसो के अलावा डेविड मिलर जैसे अटैकिंग बैटर्स टीम के पास हैं।

बॉलिंग डिपार्टमेंट में कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्या और तबरेज शम्सी अच्छी फॉर्म में हैं। इस टीम का एक प्लस पॉइंट उनकी जबरदस्त फील्डिंग है। कुल मिलाकर यह टीम भारत को सीरियस चैलेंज दे सकती है।

विकेट और मौसम का हाल
पर्थ में रविवार को दो मैच होंगे। पहले पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच मैच होगा। इसके बाद उसी पिच पर भारत Vs साउथ अफ्रीका का मुकाबला होगा। इस विकेट पर हल्की घास भी रहती है। इससे तेज गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है।

इस मैच में बारिश खलल डाल सकती है। वेदर फोरकास्ट के मुताबिक, बारिश की आशंका 30% है। हवा की रफ्तार भी करीब 35 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी। हालांकि, देर शाम यह कम हो सकती है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11 देखिए।

रमेश अहीर बने राज्य बीज निगम के सदस्य

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -