spot_img

इलेक्ट्रिक बाइक की डीलरशिप दिलाने 10 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

Must Read

acn18.com जगदलपुर। जगदलपुर का एक युवक टेलीफोनिक फ्रॉड का शिकार हुआ है। बताया जा रहा है कि इलेक्ट्रिक बाइक की डीलरशिप दिलाने के नाम पर युवक से करीब 9 लाख 30 हजार 500 रुपए की ठगी हुई है। हालांकि, मामले की शिकायत के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने बिहार से आरोपी युवकों गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से करीब 44 ATM कार्ड भी बरामद किया गया है। मामला जगदलपुर सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

- Advertisement -

जानकारी के मुताबिक, जून 2022 में जगदलपुर के रहने वाले आशीष अग्रवाल के मोबाइल फोन पर एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। शख्स ने खुद को इलेक्ट्रिक बाइक का डीलरशिप देने वाला बताया। बातों-बातों में ही उसने आशीष अग्रवाल को अपने जाल में फंसा लिया।

डीलरशिप लेने के लिए कन्वेंस कर लिया। जिसके बाद आरोपी ने डीलरशिप लेने से पहले रजिस्ट्रेशन समेत कागजी कार्रवाई के लिए अलग-अलग किस्तों में 9 लाख 30 हजार 500 रुपए खुद के खाते में जमा करवा लिए।

फिर कुछ दिन के बाद युवक रजिस्ट्रेशन के दस्तावेज देने के लिए फोन लगाया। लेकिन, जिस नंबर से फोन आया था वह नंबर बंद मिला। युवक ने मामले की शिकायत पुलिस से की। जिसके बाद SP जितेंद्र सिंह मीणा ने सायबर सेल की टीम को आरोपी का पता लगाने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही जिस बैंक में युवक ने पैसे ट्रांसफर किए थे उसकी पूरी फाइल खंगाली गई। जिसमें पता चला कि आरोपी का नाम शशिकांत प्रसाद (24) है, जो बिहार के नालंदा का रहने वाला है। जिसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर आरोपी को पकड़ने के लिए बिहार भेजा। जहां एक घर से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने आरोपी युवक के पास से करीब 10 मोबाइल, 44 ATM कार्ड, 24 पासबुक, 48 सिमकार्ड, 35 पेनकार्ड, 30,000 कैश और अन्य दस्तावेज बरामद किए। नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार ने बताया कि, आरोपी युवक से जब पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया।

‘हाथियों को मार डालूंगा, धरती को हाथी विहीन कर दूंगा’:हाथी के शावक को मारकर दफनाया था; मुख्य आरोपी ने वनकर्मियों को दी थी धमकी

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -