spot_img

जिला पंचायत CEO ने टीबी मरीज को लिया गोद:समाज के लोगों से भी मदद की अपील; 2025 तक देश को क्षय रोग से मुक्त बनाने की मुहिम

Must Read

acn18.com कोरिया/कोरिया जिला पंचायत CEO नम्रता जैन और कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने एक-एक टीबी मरीज को गोद लिया है। उन्होंने समाज के समर्थ लोगों से भी इसके लिए आगे आने की अपील की है। उन्होंने देश को टीबी मुक्त बनाने का संदेश दिया है।

- Advertisement -

कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने भी टीबी मुक्त भारत के सपने को साकार करने की बात कही है। जिले को 2025 तक टीबी मुक्त बनाने के उद्देश्य से कलेक्टर और CEO जिला पंचायत नम्रता जैन ने एक-एक टीबी मरीज को पोषण आहार देने के लिए सहयोग करने की बात कही है। कलेक्टर और सीईओ ने जिले के सभी जनप्रतिनिधियों, गैर सरकारी संगठनों, शासकीय एवं निजी संस्थानों, औद्योगिक संस्थानों, कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) शासकीय सेवकों और जन सामान्य के योगदान के जरिए टीबी मरीजों के इलाज में मदद करने की अपील की है।

जिले में 521 टीबी मरीज पंजीकृत।
जिले में 521 टीबी मरीज पंजीकृत।

राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के तहत देश को वर्ष 2025 तक टीबी मुक्त किया जाना है। टीबी मरीजों के उपचार और पोषण आहार में लोगों की सहभागिता और मरीजों को अतिरिक्त सहायता उपलब्ध कराना है। जिला प्रशासन विकासखंडों और शहर के टीबी मरीजों को गोद लेकर उन्हें पोषक आहार देने के लिए प्रेरित कर रही है। इससे टीबी की जांच, उपचार, पोषण आहार को लेकर लोग जागरूक होंगे। साथ ही बीमारी को लेकर फैली हुई सामाजिक भ्रांतियों को भी दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

जिला प्रशासन टीबी मरीजों के लिए कर रहा पहल।
जिला प्रशासन टीबी मरीजों के लिए कर रहा पहल।

कोरिया जिले को टीबी उन्मूलन के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए इस वर्ष राष्ट्रीय स्तर पर कांस्य पदक भी प्रदान किया गया है। वर्तमान में जिले में 521 टीबी संक्रमित मरीज पंजीकृत हैं। गोद लेने वालों को ‘हम कम से कम प्रति मरीज को छह माह या उपचार अवधि तक पोषण आहार, फूड बास्केट के लिए सहायता प्रदान करेंगे’ की शपथ भी दिलाई जाएगी।

बजरंगबली को नोटिस, भाजपाइयों का हंगामा:निगम ऑफिस में चस्पा किया रांची और आगरा का टिकट; कहा- ‘अधिकारी का दिमाग खराब, वहां जाकर इलाज कराएं’

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

फटकार के बाद एयर स्ट्रिप का रखरखाव शुरू, बालकों के अधिकारी कर्मचारी पहुंचे हवाई पट्टी, देखिए वीडियो

छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष समेत अन्य लोगों के साथ गुरुवार...

More Articles Like This

- Advertisement -