spot_img

गर्भवती महिला के पेट पर मारी लात, गला दबाया:पिस्तौल की नोक पर की मारपीट; फिर भी नहीं हारी हिम्मत, चोर से भिड़कर उसे पकड़वाया

Must Read

acn18.com कोरबा/कोरबा जिले में गर्भवती महिला की हिम्मत ने चोर को पकड़वा दिया। आरोपी ने गर्भवती महिला के पेट पर लात मारी, उसके साथ मारपीट की, उसका गला दबाया, इसके बावजूद उसने हिम्मत नहीं हारी और आखिरकार चोर पकड़ा गया। घटना बालको थाना क्षेत्र के ग्राम रूकबहरी का है।

- Advertisement -

थाना प्रभारी निरीक्षक मनीष नागर ने बताया कि किराना व्यवसायी पुरुषोत्तम लाल साहू अपने परिवार के साथ ग्राम रूकबहरी में रहते हैं। 17 अक्टूबर की रात को खाना खाने के बाद परिवार के सभी सदस्य सो गए थे। देर रात करीब 2 बजे घर में एक चोर घुस आया। आरोपी गैरेज की दीवार फांदकर आंगन में कूदा। इससे पुरुषोत्तम की बहू भूमिका साहू की नींद खुल गई। बहू ने पुरुषोत्तम को मोबाइल से कॉल किया और किसी के घर में घुस आने की आशंका जाहिर की।

बालको थाना क्षेत्र में हुई घटना।
बालको थाना क्षेत्र में हुई घटना।

बहू के फोन करने पर पुरुषोत्तम साहू अपने कमरे से बाहर निकले और घर की जांच करने लगे। इसी बीच बहू भूमिका के चीखने की आवाज उन्हें सुनाई दी। जब वो भागकर उसके कमरे में पहुंचे, तो वहां देखा कि एक व्यक्ति बहू का गला दबा रहा है और उसके साथ मारपीट कर रहा है। जब तक पुरुषोत्तम अपनी गर्भवती बहू को बचाते, तब तक आरोपी ने उसके पेट पर लात भी मार दी, जिससे वो दर्द से तड़प उठी। आरोपी के हाथ में पिस्तौल भी था। शोर-शराबे की आवाज सुनकर परिवार के बाकी सदस्य भी जग गए। आरोपी सभी को पिस्तौल के दम पर डराने लगा।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया।
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया।

इधर गर्भवती बहू भूमिका ने हिम्मत नहीं हारी और उसी हालत में चोर से भिड़ गई। परिवार वाले भी उसकी मदद के लिए आगे आए। इसी बीच पुरुषोत्तम के पिता दुर्गेश्वर प्रसाद भी कमरे में पहुंचे और सबकी मदद करने लगे। तब चोर ने दुर्गेश्वर प्रसाद से भी मारपीट की। आरोपी ने पुरुषोत्तम को भी दांत से काट लिया। लेकिन परिवारवालों ने मिलकर आरोपी को काबू में कर लिया। पुरुषोत्तम ने आरोपी के हाथ से पिस्तौल छीन ली।

हल्ला सुनकर पड़ोसी भी तुरंत पुरुषोत्तम साहू के घर के बाहर जमा हो गए। सभी को मामला पता चला, तो उन्होंने बालको थाना पुलिस को खबर की। थाना प्रभारी निरीक्षक मनीष नागर के निर्देश पर ASI एम एल डनसेना मौके पर पहुंचे। उन्होंने आरोपी को अपनी हिरासत में ले लिया। आरोपी के हाथ में जो पिस्तौल थी, वो भी नकली निकली। आरोपी की पहचान ग्राम रूकबहरी के ही रहने वाले सोमपाल केंवट के रूप में हुई है। पुलिस ने सोमपाल को गिरफ्तार कर IPC की धारा 323, 34, 458, 506 के तहत जुर्म दर्ज किया है।

रेल यात्रियों को राहत नहीं:पैसेंजर, मेमू और डेमू ट्रेनों में सफर करने वालों से रेलवे वसूल रहा डेढ़ गुना अधिक किराया

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

कलेक्टर की तस्वीर के सामने कर रहे हैं पूजा अर्चना, देखिए कलेक्टर से क्या मांग रहे हैं ग्रामीण. वीडियो

Acn18. Com.छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कटघोरा क्षेत्र के तीन ग्राम पंचायत के लोग पेंड्रा रोड सड़क पर आ...

More Articles Like This

- Advertisement -